Friday, Apr 26 2024 | Time 11:10 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


गौमाता हमारे लिए सियासत नहीं आस्था और गौरव का प्रतीक: कमलनाथ

भोपाल, 11 अक्टूबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने आज कहा कि गौमाता हमारे लिए सियासत का विषय नहीं है, बल्कि आस्था और गौरव का प्रतीक है।
श्री कमलनाथ ने पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के ट्वीट के जवाब में यह ट्वीट किया। उन्होंने कहा कि गौमाता की रक्षा और संवर्धन के लिये जो कार्य वर्षों में नहीं हो पाये हैं, वह हम करना चाहते हैं।
उन्होंने कहा कि प्रिय दिग्विजय आपने भोपाल- इंदौर हाईवे पर बैठी, दुर्घटना का शिकार हो रही गौमाता का ज़िक्र किया। इनको लेकर सरकार को कुछ करना चाहिये तो आपकी जानकारी के लिये बता दूं कि मैंने अभी कुछ दिनो पूर्व ही प्रदेश के सभी प्रमुख मार्गों पर, जहां बरसात के मौसम में खेतों की मिट्टी गीली होने की वजह से गौमाता सड़कों पर आकर बैठती हैं और वाहन दुर्घटना का शिकार होती हैं, उनकी सुरक्षा को लेकर चिंता जताते हुए अधिकारियों को एक कार्ययोजना बनाने के निर्देश दिए हैं।
श्री कमलनाथ ने बताया कि एक हजार गौशालाओं का निर्माण कार्य भी प्रगति पर है। अगले वर्ष तक तीन हजार गौशालाए बनाने का लक्ष्य है। गौशाला बनने के बाद ही गौमाता के सड़कों पर बैठने पर कमी आयेगी। मैं इसको लेकर ख़ुद चिंतित हूं। हम प्रमुख शहरों को आवारा पशु मुक्त बनाने की योजना पर भी काम कर रहे हैं।
बघेल
वार्ता
image