Friday, Apr 26 2024 | Time 09:31 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


आदिवासी महिला की मृत्यु मामले में झोलाछाप चिकित्सक के खिलाफ प्रकरण दर्ज

बड़वानी, 11 अक्टूबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के बड़वानी जिले के सेंधवा में उपचार के दौरान एक आदिवासी महिला की मृत्यु होने के मामले में झोलाछाप डॉक्टर के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया गया है।
सेंधवा के अनुविभागीय अधिकारी पुलिस टी एस बघेल ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट, कथन व अन्य साक्ष्यों के आधार पर खलवाडी मोहल्ला निवासी हबीब शेख के विरुद्ध गैर इरादतन हत्या तथा मध्यप्रदेश राज्य आयुर्विज्ञान परिषद की धारा 24 के अंतर्गत प्रकरण दर्ज किया गया है।
शिकायत के मुताबिक 4 अक्टूबर को बड़गांव निवासी राधेश्याम डुडवे अपनी पत्नी सीना बाई को हबीब शेख के पास बुखार के इलाज के लिए लाया था, किंतु उसके द्वारा इंजेक्शन दिए जाने के उपरांत उसे आंखों से दिखाई देना बंद हो गया और वह अचेत हो गई। डॉ शेख उसे तत्काल एक निजी अस्पताल ले गया, किंतु वहां पर महिला को मृत घोषित कर दिया गया। डॉक्टर उसके उपरांत फरार हो गया।
घटना को लेकर राधेश्याम डुडवे ने सेंधवा शहर थाना पुलिस को शिकायत आवेदन दिया था, किंतु प्रकरण दर्ज नहीं किया गया था। इसके उपरांत 7 अक्टूबर को आदिवासी मुक्ति संगठन ने एक रैली निकाल सेंधवा की एसडीएम अंशु जावला को ज्ञापन सौंप डॉक्टर के खिलाफ हत्या का प्रकरण दर्ज करने की मांग की थी, जिसके उपरांत कल रात्रि उसके विरुद्ध प्रकरण दर्ज किया गया।
सं बघेल
वार्ता
image