Friday, Apr 26 2024 | Time 08:12 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


सेक्टर अधिकारी एवं पुलिस सेक्टर मोबाइल को दें संयुक्त प्रशिक्षण: कांताराव

झाबुआ, 15 अक्टूबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी व्ही एल कांताराव ने आज यहां निर्वाचन कार्य के लिए नियुक्त सेक्टर अधिकारी एवं पुलिस सेक्टर मोबाइल की बैठक में कहा कि सेक्टर अधिकारी एवं पुलिस सेेक्टर मोबाइल को संयुक्त रूप से प्रशिक्षण देकर एक दूसरे के दायित्वों के बारे में जानकारी दी जाये।
बैठक में श्री कांताराव ने विधानसभा क्षेत्र-193 झाबुआ के उप निर्वाचन 2019 की गतिविधियो के संबध में रानापुर क्षेत्र के सेक्टर अधिकारियो से सेक्टरवार चर्चा की एवं मतदान केन्द्रों पर की जाने वाली मूलभूत व्यवस्थाओ पानी, फर्निचर, रैम्प, छाया, बिजली एवं पहुंच मार्ग की जानकारी ली। समीक्षा के दौरान श्री कांताराव ने कहा कि स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं भय मुक्त वातावरण में निर्वाचन कार्य सम्पन्न करवाने जिले में अवैधानिक गतिविधियों पर पैनी नजर रखी जाये।
राज्य के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने कहा कि आबकारी एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज किये जाए, अवैधानिक गतिविधियो में लिप्त व्यक्तियों के विरूद्व प्रतिबंधात्मक कार्यवाही सुनिश्चित करे, ताकि मतदाता भयमुक्त होकर अपने मताधिकार का उपयोग निष्पक्षता के साथ कर पाये। आवश्यक पुलिस बल एवं संसाधनों की व्यवस्था सुनिश्चित कर ले। बार्डर चेक पोस्ट पर निगरानी के लिए सीसीटीवी कैमरे लगवाये। क्रिटिकल एवं वल्नेरेबल मतदान केन्द्रो पर अधिक से अधिक पुलिस बल तैनात करें।
बैठक में भारत निर्वाचन आयोग के सचिव एस.बी. जोशी, उप मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अरूण कुमार तोमर, आईजी लाॅ एण्ड आर्डर मकरंद देउस्कर, कलेक्टर झाबुआ प्रबल सिपाहा, पुलिस अधीक्षक झाबुआ विनीत जैन, सीईओ जिला पंचायत संदीप शर्मा उपस्थित थे। निर्वाचन पदाधिकारियों ने उपचुनाव को लेकर गुजरात बार्डर पर बनाये गये पिटोल चैंक पोस्ट का अवलोकन कर आवश्यक कार्यवाही के लिए संबंधित अधिकारियो को निर्देशित भी किया।
सं बघेल
वार्ता
image