Friday, Apr 26 2024 | Time 06:09 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मध्यप्रदेश में 'दिवाली के बाद भाजपा की सरकार' के बयान पर भार्गव की सफाई

इंदौर, 15 अक्टूबर (वार्ता) मध्यप्रदेश विधानसभा में विपक्ष के नेता गोपाल भार्गव ने राज्य में दीपावली के बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार बनाये जाने के संबंध में झाबुआ में दिए बयान के कुछ घंटों बाद ही अाज देर शाम सफाई देते हुये कहा कि उनका बयान महज 'चुनावी भाषण' से ज्यादा कुछ नहीं है।
श्री भार्गव ने यहां रेसीडेंसी कोठी पर संवाददाताओं से कहा कि राज्य में सरकार बनाने का निर्णय लेने का अधिकारी भाजपा का राष्ट्रीय नेतृत्व है। वे सरकार बनाने का निर्णय लेने का अधिकार नहीं रखते हैं।
इससे पहले श्री भार्गव ने आज झाबुआ विधानसभा उपचुनाव के दौरान सार्वजनिक मंच से दिवाली के बाद राज्य में शिवराज सिंह चौहान की मुख्यमंत्री के रूप में ताजपोशी किये जाने के संदर्भ में बयान दिया था। लेकिन झाबुआ से इंदौर लौटने के बाद उन्होंने मीडिया के समक्ष इसे महज चुनावी भाषण करार दिया। उन्होंने कहा कि चुनावी भाषण के अतिरिक्त इस बयान के कोई मायने नहीं हैं।
श्री भार्गव ने सफाई देते हुये कहा कि राज्य में उनके दल (भाजपा) के पास विधानसभा में पर्याप्त संख्याबल (बहुमत) नहीं है।
इससे पहले नेता प्रतिपक्ष ने झाबुआ में उपचुनाव प्रचार के दौरान भारतीय जनता युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुये कहा था कि पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान दिवाली के बाद पुनः मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। इसके साथ ही उन्होंने झाबुआ से भाजपा प्रत्याशी भानु भूरिया को विजयी बनाने का आह्वान किया था।
झाबुआ विधानसभा उपचुनाव में मुख्य मुकाबला कांग्रेस के पूर्व केंद्रीय मंत्री कांतिलाल भूरिया और भाजपा के युवा नेता भानु भूरिया के बीच है। यहां पर चुनाव प्रचार जाेर पकड़ चुका है और मतदान 21 अक्टूबर को होगा।
सं प्रशांत
वार्ता
image