Friday, Apr 26 2024 | Time 06:23 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मेरे मौलिक अधिकारों का हनन हुआ है: मेंदोला

इंदौर, 21 अक्टूबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के इंदौर शहर के क्षेत्र क्रमांक दो से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायक रमेश मेंदोला ने तानाशाही का आरोप लगाते हुए आज कहा कि मेरे मौलिक अधिकारों का हनन किया गया है।
विधायक श्री मेंदोला को कल झाबुआ की फुलमाल फाटे पुलिस द्वारा उपचुनाव के मद्देनजर जारी ‘आदर्श आचार संहिता’ के उल्लंघन मामले में प्रकरण दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया था। बाद में उन्हे जमानत पर छोड़ दिया गया।
जमानत पर छूटने के बाद इंदौर पहुंचे श्री मेंदोला ने आरोप लगाते हुए कहा प्रदेश में 15 वर्षो तक भाजपा की सरकार रहीं, लेकिन इस प्रकार की तानाशाही पूर्वक कार्रवाई कभी नही की गयी। उन्होंने कहा भाजपा ने सरकार में रहते कभी प्रतिपक्ष दलों के नेताओं अथवा कार्यकर्ताओं के खिलाफ दुर्भावना पूर्वक कार्रवाई नहीं की।
श्री मेंदोला ने उनकी गिरफ्तारी पर सफाई देते हुए कहा कि कल शाम पांच बजे प्रचार अवधि सीमा खत्म होते ही वे झाबुआ छोड़कर दाहोद के सर्किट हाउस चले गये थे। वहां अपने मित्रों से मिलने के बाद वे दाहोद से इंदौर के लिए निकले, तो नेशनल हाईवे पर रोक कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।
भाजपा विधायक ने कहा कि कार्रवाई के दौरान न ही मेरे वाहन से कोई आपत्तिजनक सामग्री मिली न ही वे किसी प्रकार का प्रचार करते मिले।
सं बघेल
वार्ता
image