Friday, Apr 26 2024 | Time 06:40 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


विधायक की सदस्यता के मामले में भाजपा हुयी हमलावर

भोपाल, 02 नवंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के पवई से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक प्रहलाद लोधी की सदस्यता समाप्त करने संबंधी विधानसभा अध्यक्ष एन पी प्रजापति के निर्णय के बाद मुख्य विपक्षी दल भाजपा हमलावर नजर आ रही है।
भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह, विधानसभा में विपक्ष के नेता गोपाल भार्गव और पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस निर्णय को अलोकतांत्रिक, प्राकृतिक न्याय के सिद्धांत के विपरीत तथा सरकार के दबाव में की गयी कार्रवाई निरूपित किया है।
प्रदेश भाजपा अध्यक्ष श्री सिंह ने एक विज्ञप्ति में कहा कि विधायक के मामले में विधानसभा अध्यक्ष द्वारा लिया गया निर्णय अलोकतांत्रिक और प्राकृतिक न्याय के सिद्धांत के विरुद्ध है। उन्होंने कहा है कि विधानसभा अध्यक्ष सदन के अभिभावक होते हैं, उनकी गरिमा होती है और वे दलीय राजनीति से ऊपर उठकर समानता के आधार पर विचार करते हैं। श्री सिंह ने आरोप लगाते हुए कहा कि लेकिन श्री प्रजापति ने विधानसभा अध्यक्ष की तरह व्यवहार न करते हुए राजनीतिक विद्वेषवश कांग्रेस के नेता की तरह निर्णय करते हुए पवई विधानसभा सीट को रिक्त घोषित किया है।
श्री सिंह ने कहा कि पवई विधायक को न्याय के लिए उच्च न्यायालय में जाने का अधिकार है और हम जाएंगे भी। लेकिन विधानसभा अध्यक्ष के इस निर्णय ने सदन में भविष्य के लिए ऐसी परंपरा को विकसित कर दिया है, जो किसी भी कोण से उचित नहीं कही जा सकती।
प्रशांत
जारी वार्ता
image