Friday, Apr 26 2024 | Time 18:51 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


कमलनाथ ने गुरूद्वारा पहुँचकर मत्था टेका

भोपाल, 12 नवम्बर (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ आज श्री गुरुनानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व पर यहां हमीदिया रोड स्थित नानकसर गुरुद्वारा पहुंचे और पवित्र श्री गुरु ग्रंथ साहिब के समक्ष मत्था टेका और देश-प्रदेश की समृद्धि एवं सर्वधर्म समभाव की अरदास की।
गुरुद्वारा के मुख्य ग्रंथी ज्ञानी गुरुदेव सिंह ने श्री कमलनाथ का शाल भेंट कर उनका सम्मान किया। इस अवसर पर गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष सरदार परमवीर सिंह वज़ीर ने मुख्यमंत्री को स्मृति चिन्ह भेंट किया।
गुरुद्वारा कमेटी के सचिव अमरीक सिंह ने श्री कमलनाथ द्वारा श्री गुरूनानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व को मनाने के लिए राज्य सरकार द्वारा लिए गए ऐतिहासिक निर्णयों पर प्रसन्नता जाहिर करते हुए कहा कि मध्यप्रदेश के इतिहास में पहली बार हुआ है जब श्री गुरूनानक देव जी के प्रकटोत्सव पर प्रदेश के सभी शासकीय भवनों में रोशनी की जा रही है।
उन्होंने इस निर्णय पर भी प्रसन्नता व्यक्त की गई कि जबलपुर में श्री गुरूनानक देव जी की स्मृति में 20 करोड़ की लागत से संग्रहालय एवं शोध संस्थान की स्थापना की जा रही है। उन्होंने सिख समाज के लिये निरंतर लिये जा रहे निर्णयों व कार्यों को लेकर मुख्यमंत्री का आभार भी माना।
जनसंपर्क मंत्री पी.सी. शर्मा एवं मीडिया समन्वयक नरेन्द्र सलूजा का भी हमीदिया गुरूद्वारा प्रबंधक कमेटी की ओर से शाल भेंट कर सम्मान किया गया और स्मृति चिन्ह भी भेंट किया गया।
इस अवसर पर बड़ी संख्या में सिख समाज एवं अन्य समाजों के नागरिक उपस्थित थे।
नाग
वार्ता
image