Friday, Apr 26 2024 | Time 08:57 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


किसानों के मुद्दों पर विधानसभा में विपक्षी दलों ने किया हंगामा

रायपुर, 25 नवम्बर (वार्ता) छत्तीसगढ़ विधानसभा में आज विपक्षी भारतीय जनता पार्टी,बहुजन समाज पार्टी और जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ जे ने संयुक्त रूप से प्रदेश में धान खरीदी सहित किसानों के अन्य मुद्दों पर सरकार को घेरते हुए जमकर हंगामा किया।
शीतकालीन सत्र के पहले दिन विधानसभा में आज शून्यकाल के दौरान तीनों विपक्षी दलों के सदस्यों ने प्रदेश में सरकार द्वारा 2500 रूपये प्रति क्विंटल की दर से धान खरीदी सहित अन्य मुद्दों पर स्थगन प्रस्ताव लाकर इस पर चर्चा कराए जाने की मांग की। विधानसभा अध्यक्ष डा. चरणदास महंत ने विपक्षी दलों के स्थगन प्रस्ताव पढऩे के बाद इस पर सत्ता पक्ष से अपना वक्तव्य रखने के लिए कहा, जिस पर सरकार की ओर से सहकारिता मंत्री डा. प्रेमसाय सिंह टेकाम ने वक्तव्य दिया, लेकिन मंत्री के इस वक्तव्य का विपक्षी दलों ने विरोध किया और कहा कि मुद्दा किसानों से जुड़ा हुआ है इसलिए खाद्य मंत्री की ओर से इस पर वक्तव्य आना चाहिए। इस मांग को लेकर विपक्षी दलों ने काफी देर तक हंगामा किया।
संसदीय कार्यमंत्री रविन्द्र चौबे ने कहा कि वे इस मुद्दे पर चर्चा के लिए तैयार है।इसके बाद डा.महंत ने विपक्षी दलों के स्थगन प्रस्ताव को ग्राह्य करते हुए इस पर चर्चा कराने की अनुमति दी।
लक्ष्मण.साहू
वार्ता
image