Friday, Apr 26 2024 | Time 11:05 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


कॉपी चैकिंग अभियान के तहत कलेक्टर, एसपी पहुुंचे स्कूलों में

शिवपुरी, 07 दिसंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के शिवपुरी जिले के सरकारी विद्यालयों में विद्यार्थियों की कॉपी चैकिंग के लिए तथा स्कूलों की व्यवस्थाएं सुधारने के लिए प्रारंभ हुए 'कॉपी चैकिंग अभियान' के तहत कलेक्टर अनुग्रह पी और पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल ने विद्यालयों में पहुंचकर छात्र-छात्राओं से उनके पाठ्यक्रम के बारे में जानकारी हासिल की।
आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि शिवपुरी जिले के पोहरी अनुविभाग के एक माध्यमिक विद्यालय में कल दोपहर कलेक्टर अनुग्रह पी पहुंचे और स्कूल के छात्र छात्राओं के साथ बैठकर उनसे संवाद किया। उन्होंने इस दौरान विद्यालय की व्यवस्थाएं देखी और आवश्यक निर्देश दिए। इसी क्रम में कल दोपहर ही पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल ने शिवपुरी के आदर्श नगर स्थित माध्यमिक विद्यालय पहुंचकर कक्षा छठवीं से आठवीं तक के विद्यार्थियों से उनके पाठ्यक्रम से संबंधित सवाल किए और उनके साथ संवाद किया।
इस दौरान कुछ छात्र छात्राओं ने पुलिस अधिकारी बनने की बात पुलिस अधीक्षक से कही। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि पुलिस अधिकारी बनने के लिए पढ़ाई के साथ साथ फिजिकल फिटनेस भी आवश्यक है। इन दोनों पर ध्यान देकर पुलिस अधिकारी भी बना जा सकता है। पुलिस अधीक्षक ने इस मौके पर विद्यार्थियों की कॉपी भी देखीं। उन्होंने विद्यार्थियों को पुलिस की कार्यप्रणाली के बारे में भी बताया।
सं प्रशांत
वार्ता
image