Sunday, Jan 19 2020 | Time 03:50 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • यमन में सेना के बैरक पर मिसाइल हमला, 24 की मौत, 20 घायल
  • लेबनान में पुलिस और प्रदर्शनकारियों में झड़प, 100 लोग घायल
  • 'फाइव ट्रिलियन डॉलर' का लक्ष्य हासिल करने की दिशा में प्रयास जारी - गडकरी
  • ‘नये परमाणु समझौते के मुद्दे पर वार्ता नहीं करेगा ईरान’
  • सोमालिया में आत्मघाती हमले में चार की मौत 18 घायल
  • इंडोनेशिया में भूकंप के तेज झटके
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


नेशनल कॉन्फ्रेंस ऑन यूनिफार्म्ड वीमेन इन प्रिजन्स एडमिनिस्ट्रेशन 19-20 दिसम्बर को

भोपाल, 10 दिसम्बर (वार्ता) जेल विभाग और बी.पी.आर. एण्ड डी. नई दिल्ली द्वारा संयुक्त रूप से 19-20 दिसम्बर को सेंट्रल एकेडमी फॉर पुलिस ट्रेनिंग कान्हासैया में सेकेण्ड नेशनल कॉन्फ्रेंस ऑन यूनीफार्म्ड वीमेन इन प्रिजन्स एडमिनिस्ट्रेशन का आयोजन किया जायेगा।
कॉन्फ्रेंस में विभिन्न राज्यों की जेलों के वार्डन से लेकर महानिरीक्षक स्तर की वर्दीधारी महिला अधिकारी और कर्मचारी, गैर-सरकारी संगठनों के सदस्य, शैक्षणिक संस्थाओं के प्रतिनिधि एवं अन्य सरकारी विभागों के अधिकारी शामिल होंगे।
वर्दीधारी महिलाओं के इस प्रकार के राष्ट्रीय सम्मेलन का आयोजन पहली बार दिल्ली से बाहर मध्यप्रदेश में किया जा रहा है। पहली बार यह सम्मेलन 2017 में दिल्ली में हुआ था। मध्यप्रदेश में महिलाओं को शासकीय सेवाओं में 30 प्रतिशत आरक्षण दिया गया है। वर्तमान में प्रदेश के जेल विभाग में 900 से अधिक वर्दीधारी महिला अधिकारी-कर्मचारी कार्यरत हैं।
द्वितीय राष्ट्रीय नेशनल कॉन्फ्रेंस में जेल विभाग में कार्यरत वर्दीधारी महिला अधिकारियों-कर्मचारियों के लिये लिंगभेद मुक्त कार्य-स्थल/वर्दीधारी महिलाओं की कार्य-स्थल पर चुनौतियाँ, वर्दीधारी महिला अधिकारियों के लिए कार्य और पारिवारिक जीवन में संतुलन/वर्दीधारी महिला जेल अधिकारियों को जेल के मुख्य कार्यों एवं दायित्वों से जोड़ना, कार्य-स्थल से जुड़ी समस्याएँ तथा मानसिक एवं सामाजिक रूप से मजबूत बनाने के लिये कार्य-निष्पादन संबंधी चर्चा की जाएगी। कॉन्फ्रेंस में दो ऐसी वर्दीधारी महिला अधिकारी-कर्मचारियों की भी चर्चा होगी, जिन्होंने अपने कार्यकाल में सफलतापूर्वक चुनौतीपूर्ण कार्य किये हैं।
नाग
वार्ता
More News
तोमर कल श्योपुर में विभिन्न कार्यक्रमों में होंगे शामिल

तोमर कल श्योपुर में विभिन्न कार्यक्रमों में होंगे शामिल

18 Jan 2020 | 9:24 PM

श्योपुर, 18 जनवरी (वार्ता) केन्द्रीय कृषि एवं ग्रामीण विकास मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर कल मध्यप्रदेश के श्योपुर में आयोजित होने वाले विभिन्न कार्यक्रमों से शिरकत करेंगे।

see more..
image