Friday, Apr 26 2024 | Time 06:16 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


भाजपा ने कांग्रेस को पंचायत चुनाव को दलीय आधार पर कराने की दी चुनौती

रायपुर 02 जनवरी(वार्ता)छत्तीसगढ़ विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष एवं वरिष्ठ भाजपा नेता धरमलाल कौशिक ने सत्तारूढ़ कांग्रेस को राज्य में हो रहे पंचायत चुनावों को दलीय आधार पर पार्टी चुनाव चिन्ह के जरिए कराने की चुनौती दी है।
श्री कौशिक ने कांग्रेस के पंच एवं सरपंच तक के पदों पर अधिकृत उम्मीदवार उतारने के ऐलान पर यूनीवार्ता से कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि राज्य में अभी तक राजनीतिक पार्टियां जिला पंचायत सदस्य के पद तक अधिकृत उम्मीदवार उतारती रही है,लेकिन अगर कांग्रेस पंच सरपंच तक के चुनाव में अधिकृत उम्मीदवार उतारने जा रही है तो बेहतर होगा कि वह पंचायत चुनावों को दलीय आधार पर चुनाव चिन्ह के जरिए कराने का साहस जुटाए।
उन्होने कहा कि निकाय चुनावों में तो कांग्रेस महापौर,अध्यक्ष के चुनाव चिन्ह के जरिए सीधे मतदान कराने का साहस नही जुटा सकी और कई दशक से चली आ रही सीधे चुनाव की व्यवस्था को बदल दिया,और अब पार्षदों की खरीद फरोख्त करने में पूरी ताकत लगाए हुए है,दूसरी ओर वह पंच सरपंच के अधिकृत उम्मीदवार उतारने की बात कर गांव-गांव में बांटने की राजनीति पर उतर आई है। गांव के चुनाव में लोग योग्यता एवं काम के आधार पर अपने प्रतिनिधि चुनते रहे है।
साहू
वार्ता
image