Friday, Apr 26 2024 | Time 10:34 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


विधानसभा के सेंट्रल हाल में इंदिरा,राजीव सहित महान विभूतियों के तैलचित्र का अनावरण

रायपुर 04 जनवरी(वार्ता) छत्तीसगढ़ विधानसभा के सेंट्रल हाल में आज महान विभूतियों महात्मा गांधी,सरदार वल्लभभाई पटेल, इंदिरा गांधी और राजीव गांधी के तैलचित्र का समारोहपूर्वक अनावरण किया गया।
विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत ने सेंट्रल हॉल में नई सरकार के गठन के बाद विधानसभा की कार्यवाही का एक वर्ष पूर्ण होने पर आयोजित कार्यक्रम में कहा कि देश की महान विभूतियों की तस्वीर यहां लगने से हमें इनके कार्यों और सिद्धांतों से सतत् प्रेरणा मिलेगी। साथ ही विधानसभा की गौरवशाली परम्परा और समृद्ध होगी।उन्होने कहा कि इस हॉल का उपयोग लोकसभा के सेंट्रल हाल के समान विधायकगण,पूर्व विधायक और वरिष्ठ मीडिया कर्मी के लिए एवं विविध आयोजनों के लिए किया जाएगा।
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सरकार के कार्यकाल में विधानसभा की कार्यवाही को एक वर्ष पूर्ण होने पर सभी विधायकों को बधाई और शुभकामनाएँ दी। उन्होंने कहा कि सेंट्रल हॉल को जीवंत करने के लिए जो भी सुझाव और सहमति बनेगी सरकार उसे पूरा करेगी।इस मौके पर विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने विधानसभा अध्यक्ष के रूप में डॉ. महंत के एक वर्ष के कार्यकाल की बधाई देते हुए उनके व्यक्तित्व और उनके राजनीतिक कार्यों की सराहना की।
साहू
वार्ता
image