Friday, Apr 26 2024 | Time 09:15 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


ट्रेड यूनियनों की हड़ताल का छत्तीसगढ़ में खासा असर

रायपुर 08 जनवरी(वार्ता) ट्रेड यूनियनों के श्रम कानूनों में परिवर्तन.सरकारी उपक्रमों के निजीकरण समेत कई मुद्दों को लेकर आज आहूत भारत बन्द का छत्तीसगढ़ में काफी असर है।
राजधानी रायपुर में भारतीय स्टेट बैंक को छोड़कर लगभग सभी बैकों में ताले नही खुले।मुख्य डाकघर समेत सभी डाकघर बन्द है।जीवन बीमा निगम,सार्वजनिक क्षेत्र की साधारण बीमा कम्पनियों,के साथ ही केन्द्र एवं राज्य सरकार के कर्माचारी हड़ताल में शामिल है।कर्मचारियों ने संयुक्त रूप से धरना भी दिया और सभा कर मोदी सरकार पर श्रमिक विरोधी होने का आरोप लगाया।
राज्य के औद्योगिक नगर कोरबा में हड़ताल का मिला जुला असर है।कोयला खदानों में आमदिनों की अपेक्षा बहुत कम श्रमिक काम पर आए है पर भारतीय मजदूर संघ(बीएमएस)के हड़ताल में शामिल नही होने से खदानों में काम पूरी तरह बन्द नही हुआ। बैंको एवं अन्य केन्द्रीय संस्थानों में यद्पि हड़ताल का पूरा असर है। बालको में भी हड़ताल का काफी असर बताया गया है।
राज्य में हड़ताल का सड़क यातायात पर कोई असर नही देखा गया,और बाजार भी आम दिनों की तरह ही खुले है। बैंकों में हड़ताल की वजह से हालांकि व्यवसायिक लेनदेन पर जरूर असर बताया गया है।
साहू
वार्ता
image