Friday, Apr 26 2024 | Time 06:45 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मध्यप्रदेश की नई पहचान बनायेंगे-कमलनाथ

भोपाल, 08 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि मध्यप्रदेश को बड़े पैमाने पर आर्थिक गतिविधि की आवश्यकता है और यह निवेश के माध्यम से पूरी होगी। निवेश सिर्फ विश्वास के आधार पर आ सकता है।
श्री कमलनाथ आज यहां एक निजी चैनल से विभिन्न विषयों पर बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि सरकार को एक साल में सिर्फ साढ़े नौ महिने काम करने को मिले। उन्होंने कहा कि सबसे बड़ी चुनौती थी कि मध्यप्रदेश की पहचान क्या होना चाहिए और इसके लिए शुरूआत कैसे करें। खजाना खाली था। किसानों के आत्महत्याओं, महिलाओं पर अत्याचारों में मध्यप्रदेश पहले नम्बर पर था। उन्होंने कहा कि पहली प्राथमिकता थी कि पूरे सरकारी तंत्र की सोच कैसे बदले। दूसरी चुनौती थी कि इन सालों में बेरोजगारी की मार झेल रहे युवाओं के अच्छे भविष्य का रास्ता कैसे तय करें। उन्होंने कहा कि यह भाषण और घोषणा की सरकार नहीं है। जबान चलाने में और सरकार चलाने में फर्क होता है।
उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश को बड़े पैमाने पर आर्थिक गतिविधि की आवश्यकता है और यह निवेश के माध्यम से पूरी होगी। निवेश सिर्फ विश्वास के आधार पर आ सकता है। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश का जो लॉजिस्टिक क्षमता है। इसी से हमारी पहचान होगी। व्यापम और डम्पर से नहीं। उन्होंने कहा कि सबसे बड़ी चुनौती है मध्यप्रदेश की प्रोफाइल को बदलने की प्रदेश की तुलना विकसित राज्यों से होनी चाहिए न कि पिछड़े राज्यों से।
उन्होंने कहा कि भाजपा ऐसे व्यवहार करती है जैसे धर्म और मंदिर निर्माण की एजेंसी और ठेका उसी के पास है। उन्होंने कहा कि हमारे लिए धर्म राजनीतिक मंच नहीं है यह व्यक्तिगत भावना का विषय है। हम बाँटने की राजनीति नहीं करते। संविधान का सम्मान और पालन करते हैं।
नाग
जारीवार्ता
image