Friday, Apr 26 2024 | Time 09:07 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


गैस पीड़ितों को मिले बेहतर चिकित्सा सुविधा: अकील

भोपाल, 28 जनवरी (वार्ता) भोपाल गैस त्रासदी राहत एवं पुर्नवास मंत्री आरिफ अकील ने गैस पीड़ितों को बेहतर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने के निर्देश दिये हैं।
श्री अकील मंत्रालय में भोपाल गैस त्रासदी राहत एवं पुर्नवास विभाग की समीक्षा कर रहे थे। प्रमुख सचिव पल्लवी जैन गोविल सहित विभागीय वरिष्ठ अधिकारी बैठक में उपस्थित थे। मंत्री श्री अकील ने कहा कि यूनियन कार्बाइड के केमिकल हटाने और स्थान को विकसित करने के कार्य को गति दी जाएगी। उन्होंने कहा कि गैस पीड़ितों के आर्थिक पुर्नवास के लिये कौशल उन्नयन का प्रस्ताव तैयार करें।
उन्होंने कहा कि अस्पतालों में रोगी कल्याण समिति बनायें। विभागीय अस्पताल में चिकित्सकों की कमी को दूर करने के लिये रिटायर्ड चिकित्सकों को संविदा आधार पर पदस्थ करें। उन्होंने अस्पताल में कार्यरत चिकित्सकों को इन्सेंटिव देने के लिये प्रयास करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि राज्य शासन का उद्देश्य है कि पीड़ित मरीजो का बेहतर ईलाज हो। उन्हें किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना नहीं करना पड़े।
मंत्री श्री अकील ने कहा कि पीड़ितों को परेशानी में देखकर लगता है कि इनकी मदद होना चाहिए। उन्होंने अस्पतालों को अपग्रेड करने के प्रस्ताव भेजने के निर्देश दिये। श्री अकील ने गैस पीड़ित वार्डो में संजीवनी क्लीनिक खुलवाने की व्यवस्था करने को भी कहा।
बघेल
वार्ता
image