Friday, Apr 26 2024 | Time 10:22 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


हेडमास्टर के साथ चार लाख रुपये की ठगी

पत्थलगांव, 16 फरवरी (वार्ता) फोन से बैंक एकाउंट का सत्यापन करने का झांसा देकर ठगी करने वाले गिरोह द्वारा छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले के फरसाबहार में एक स्कूल हेडमास्टर के बैंक खाते से चार लाख रूपये से अधिक की राशि निकालने की घटना को अंजाम दिया गया है।
पुलिस अधीक्षक शंकर लाल बघेल ने आज बताया कि फरसाबहार के सिसरिंगा माध्यमिक स्कूल में पदस्थ हेडमास्टर कौशल यादव के खाते से अज्ञात ठगों ने चार लाख रूपये से अधिक राशि आहरित कर लेने की शिकायत कल थाने में दर्ज कराई गई है। उन्होंने बताया कि पीड़ित शिक्षक के पास एक पखवाड़ा पहले वेतन की राशि बैंक एकाउंट में जमा करने का फोन आया और उन्हें मोबाइल फोन की सिम को निकाल कर अन्य स्मार्ट फोन में डालने के लिए कहा गया था। ठगों के झांसे में आ जाने के बाद उससे गुगल से सत्यापन किया कोड नम्बर मांगा गया। इसके बाद अज्ञात ठगों ने शिक्षक के खाते से 29 जनवरी को 01 रूपये आहरण करने के बाद पांच अलग अलग बार कुल चार लाख 14 हजार 471 रूपये आहरित कर लिए हैं।
इस मामले में पुलिस ने शिक्षक की शिकायत पर अज्ञात लोगों के खिलाफ ठगी का प्रकरण दर्ज कर लिया है। प्रकरण की जाँच की जा रही है।
इस संबंध में श्री बघेल ने बताया कि ठगों से सतर्क रहने के लिए पुलिस की टीम गांव गांव पहुँच कर लोगों को जागरूक करने का प्रयास कर रही है। इसके बाद भी ठगी की ऐसी घटनाओं पर विराम नहीं लग पा रहा है।
सं विश्वकर्मा
वार्ता
image