Friday, Apr 26 2024 | Time 08:19 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मेरे साथ बदसलूकी की गयी कर्नाटक में - शेरा

भोपाल, 07 मार्च (वार्ता) मध्यप्रदेश के निर्दलीय विधायक एवं राज्य की कांग्रेस सरकार को समर्थन दे रहे सुरेंद्र सिंह शेरा ने आज कहा कि उनके साथ कर्नाटक की राजधानी बंगलूर में कुछ लोगों ने बदसलूकी की और भोपाल लौटते समय दो बार रोकने का प्रयास किया।
पिछले चार पांच दिनों से 'लापता' बताए जा रहे विधायक शेरा आज दोपहर यहां पहुंचे और हवाईअड्डे पर जनसंपर्क मंत्री पी सी शर्मा ने उनका स्वागत किया। इसके बाद श्री शर्मा श्री शेरा को लेकर मुख्यमंत्री निवास पहुंचे, जहां पर उनकी मुलाकात मुख्यमंत्री कमलनाथ से हुयी। मुलाकात के बाद श्री शेरा ने मीडिया से साफतौर पर कहा कि वे राज्य की कमलनाथ सरकार का समर्थन शुरू से कर रहे हैं और आगे भी करते रहेंगे।
श्री शेरा ने कहा कि वे अपनी भांजी के पास बंगलूर गए थे। किसी ने उन्हें बंधक नहीं बनाया। अलबत्ता कल जब वे बंगलूर से हवाईअड्डा आ रहे थे, तब जरुर कुछ लोगों ने उन्हें दो बार रोका और बदसलूकी की। इस वजह से उनकी फ्लाइट भी छूट गयी। यह पूछे जाने पर कि रोकने वाले लोग क्या किसी राजनैतिक दल या भाजपा से जुड़े थे, निर्दलीय विधायक ने कहा कि उन्हें ये नहीं मालूम। क्या उनके साथ अन्य विधायक भी मौजूद थे, के सवाल के जवाब में उन्होंने इससे इंकार किया।
श्री शेरा ने इस बात से भी इंकार किया कि वे इस घटना की पुलिस में प्राथमिकी दर्ज कराएंगे। उन्होंने दोहराया कि 'शेर' को कोई बंधक नहीं बना सकता है। वे अपनी भांजी से मिलने परिवार समेत गए और वापस आ गए हैं। मुख्यमंत्री कमलनाथ के साथ मुलाकात संबंधी सवाल पर उन्होंने कहा कि उनके क्षेत्र बुरहानुपर की विभिन्न समस्याओं को लेकर चर्चा हुयी।
क्या उन्हें राज्य सरकार में मंत्री बनाने का आश्वासन मिला है, श्री शेरा ने कहा कि यह मामला मुख्यमंत्री के क्षेत्राधिकार का है। हालाकि उन्होंने यह भी कहा कि विधायक और सरकार बनने के बाद पहले दिन से ही उन्हें विश्वास है कि उन्हें मंत्री अवश्य बनाया जाएगा। साथ ही उन्होंने दोहराया कि वे कांग्रेस सरकार को समर्थन जारी रखेंगे।
इस मौके पर मौजूद जनसंपर्क मंत्री पी सी शर्मा और वित्त मंत्री तरुण भनोत ने भी कहा कि श्री शेरा हमारे परिवार के सदस्य हैं। श्री भनोत ने कहा कि परिवार के सदस्यों के बीच क्या बात हुयी यह बताना जरुरी नहीं है। श्री शेरा की समस्याएं सुनी गयीं और समय आने पर उनका समाधान किया जाएगा। श्री भनोत ने इसी से जुड़े एक अन्य सवाल के जवाब में कहा कि अभी यह सवाल पूछना जरुरी नहीं है कि समाधान कब तक किया जाएगा। इस सवाल के उत्तर जानना जरुरी है कि श्री शेरा के साथ बदसलूकी किसने की। उन्हें रोकने का प्रयास किसने किया, जब वे अपने घर लौट रहे थे।
इस बीच कांग्रेस सूत्रों का कहना है कि शेष तीन 'लापता' कांग्रेस विधायक भी मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेताओं के संपर्क में हैं और वे भी एक दो दिन में वापस भोपाल लौटकर मुख्यमंत्री से मुलाकात करेंगे।
पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के लगभग छह दिन पहले राज्य सरकार से जुड़े विधायकों को खरीदने के प्रयास के आरोप लगाने के पश्चात लगभग दस विधायक दिल्ली में रुके होने की जानकारी सामने आयी और इसके चलते राजनीति अचानक गर्मा गयी थी। इसके बाद राज्य सरकार के कुछ मंत्री दिल्ली पहुंचे और छह विधायकों को विशेष विमान से अपने साथ भोपाल लाए और उन्हें मुख्यमंत्री से मिलवाया। इसके बाद सभी छह विधायकों ने दोहराया कि वे राज्य सरकार को समर्थन दे रहे हैं और आगे भी देते रहेंगे।
वहीं राज्य सरकार पर आए संकट से निपटने में लगे रणनीतिकार अब तीन अन्य लापता विधायकों को वापस लाने के प्रयास में है। इन तीन के भी शीघ्र ही वापस लौटने की उम्मीद है।
प्रशांत
वार्ता
image