Friday, Apr 26 2024 | Time 08:46 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


तेंदुए ने दो ग्रामीणों को घायल किया

खरगोन 17 मार्च (वार्ता) मध्यप्रदेश के खरगोन जिले के मंडलेश्वर वन क्षेत्र में एक कुएं में गिरे तेंदुए ने बाहर निकाले जाने पर वहां आसपास खड़े दो ग्रामीणों पर हमला करके उन्हें घायल कर दिया।
बड़वाह के वन मंडलाधिकारी सी एस चौहान ने बताया कि बीती रात एक तेंदुआ ग्राम सियाली के कंपार्टमेंट नंबर 46 में स्थित एक खेत के बिना मुंडेर के कुएं में गिर गया था। आज सुबह उसके गुर्राने की आवाज सुनकर ग्रामीणों ने वन विभाग को सूचना दी जिस पर मंडलेश्वर की वन परिक्षेत्र अधिकारी विधि जैन वन व पुलिस अमले को लेकर घटनास्थल पर पहुंची। उन्होंने एक निजी संस्था के लोगों के साथ रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर एक खटिया की सहायता से तेंदुए को कुएं से बाहर निकालने में सफलता प्राप्त कर ली ।
बाहर निकाले जाने के दौरान ग्रामीणों के शोर मचाये जाने के चलते तेंदुआ खाली स्थान की ओर न जाते हुए ग्रामीणों की तरफ बढ़ा और रास्ते में आने वाले दो ग्रामीणों, खेत मालिक पुंजा प्रेम सिंह और एक अन्य तुलसीराम को घायल करते हुए जंगलों में भाग गया। दोनों घायलों का मंडलेश्वर में प्राथमिक उपचार कराया गया जहां से गंभीर रूप से घायल पूंजा को खरगोन स्थित जिला चिकित्सालय भेजा गया है, जहां उसकी स्थिति स्थिर है।
सं नाग
वार्ता
image