Friday, Apr 26 2024 | Time 20:05 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


गरीबों की मदद के लिए आगे आए व्यापारी और समाजसेवी संगठन

मुरैना, 28 मार्च (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुरैना जिले में लॉकडाउन के चलते जिला प्रशासन के आव्हान पर व्यापारी और समाजसेवी संगठन गरीब और दिहाड़ी मजदूरों की मदद के लिये आगे आए हैं।
जिला कलेक्टर प्रियंका दास ने यहां बताया कि लॉकडाउन के दौरान गरीब और दिहाड़ी मजदूर अपने-अपने कामों पर नहीं जा पा रहे हैं, जिससे उनके परिवारों के सामने रोजी-रोटी का संकट पैदा हो गया है। उन्होंने कहा कि इसलिए प्रशासन के साथ-साथ उन परिवारों की मदद के लिये व्यापारियों और समाजसेवी संगठनों की मदद मांगी गई है। उन्होंने बताया कि व्यापारी और समाजसेवी स्वेच्छा से आगे आए हैं।
श्रीमती दास ने कहा कि इस संकट की घड़ी में शहर के प्रतिष्ठित व्यापारी गरीब और वेसहारा लोगों को खाद्य सामग्री की किट वितरित कर उनकी मदद कर रहे हैं। वही लॉकडाउन के दौरान कोरोना फैलने से रोकने के लिये लोगों को आवश्यक खाद्य सामग्री उनके घरों तक वेन के माध्यम से थोक के भाव मे आपूर्ति की जा रही हैं, जिससे बाजार में लगने बाली भीड़ पर काफी हद तक नियंत्रण पाया जा सका है।
कलेक्टर श्रीमती दास ने अन्य राज्यों से आ रहे लोगों से अपील की है कि वे अपना चिकित्सक परीक्षण कराने के बाद ही अपने घरों पर जाएं, जिससे वे और उनके परिवार कोरोना संक्रमण से प्रभावित न हो सके।
सं बघेल
वार्ता
image