Friday, Apr 26 2024 | Time 19:34 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


कोरोना मरीज द्वारा जानकारी छुपाने पर उसके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज

मुरैना, 07 अप्रेल (वार्ता) मध्यप्रदेश की मुरैना में आज विदेश से लौटे एक कोरोना संक्रमित मरीज को जानकारी छुपाने के मामले में पुलिस ने आज उसके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज किया है।
पुलिस सूत्रों के अनुसार मुरैना के बार्ड नम्बर सैंतालीस निवासी कोरोन संदिग्ध एक व्यक्ति ने वैश्विक महामारी के चलते गत 17 मार्च को विदेश (दुबई ) से यहां लौटा था। दिल्ली हवाई अड्डे पर उसकी स्क्रिनिंग की गई और केंद्र सरकार के आदेश पर उसने चौदह दिन तक होम क्वारेंटाइन रहने के लिये एक फार्म पर हस्ताक्षर किये। लेकिन घर आने के बाद उसने एक भोज का आयोजन किया, जिसमे सैकड़ों की संख्या में लोग शामिल हुए। इस बीच उसकी पत्नी की अचानक तबीयत बिगड़ने के बाद दोनों को 30 मार्च को जिला अस्पताल के आइसोलेशन बार्ड में भर्ती कर उसके नमूने लेकर जांच को भेजे गए। जांच में दोनों में कोरोना पॉजिटिव पाए गए।
इस मामले के बाद जिला प्रशासन ने उनके सम्पर्क में आये लोगों की खोज की और करीब तीस कोरोना संदिग्ध व्यक्तियों के नमूने लेकर जांच के लिये भेजे गए। जांच में उसके परिवार के दस अन्य सदस्य भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। इन सभी का इलाज आइसोलेशन बार्ड में किया जा रहा है।
पुलिस ने कोरोना मरीज को विदेश से लौटने की जानकारी छुपाने और सैकड़ों लोगों की जान खतरे में डालने की धाराओं में मामला दर्ज किया है। पुलिस के अनुसार कोरोना पॉजिटिव मरीज के इलाज की पहली प्राथमिकता है। उसके बाद उसकी गिरफ्तारी की जाएगी।
सं नाग
वार्ता
image