Friday, Apr 26 2024 | Time 19:41 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


उपार्जन कार्य व्यवस्थित तथा तेज गति से करायें

टीकमगढ़, 18 मई (वार्ता) मध्यप्रदेश की टीकमगढ़ कलेेक्टर ने कहा है कि सभी उपार्जन केन्द्रों पर उपार्जन का कार्य व्यवस्थित तथा तेज गति से कराया जाए।
कलेक्टर श्रीमती हर्षिका सिंह की अध्यक्षता में आज कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में जिला उपार्जन समिति की बैठक आयोजित की गई। बैठक में श्रीमती सिंह ने प्रत्येक विकासखंड की समितिवार विस्तार से समीक्षा की। उन्होंने निर्देशित किया कि प्रत्येक एसडीएम अपने-अपने क्षेत्रों में उपार्जन के लिए आये हुये एसएमएस की समीक्षा करें, यदि कोई समस्या है तो तत्काल सूचित करें।
उन्होंने कहा कि जिन उपार्जन केन्द्रों पर कार्य पूरा हो गया है वहां से छन्ना एवं अन्य सामग्री ऐसे केन्द्रों पर भिजवायें जहां जरूरत है। उन्होंने कहा कि उपार्जन कार्य के लिए कम समय शेष है तो सभी केन्द्रों पर उपार्जन कार्य व्यवस्थित तथा तेज गति से करायें। उन्होंने निर्देशित किया कि सभी अधिकारी सीएम हैल्पलाईन का निराकरण तत्काल करायें। साथ ही उन्होंने निर्देशित किया कि जिस दिन उपार्जन कार्य किया जा रहा है उसी दिन उपार्जित गेहूं का भंडारण सुनिश्चित करायें।
उन्होंने कहा कि जिले के शेष किसानों को समय पर एसएमएस पहुंचे यह सुनिश्चित किया जाये, जिससे वे निर्धारित समय पर उपार्जन केन्द्रों पर पहुंच सकें। उन्होंने कहा कि समय कम है तथा मौसम खराब होने के पूर्व यह कार्य पूरा किया जाना है। इसमें किसान प्रशासन को सहयोग करें। शासन के निर्देशानुसार उच्च गुणवत्ता का गेहूं खरीदा जाये। साथ ही यह भी सुनिश्चित किया जाये कि किसी भी कारण से किसानों को अनावश्यक रूप से परेशान नहीं किया जाये। उपार्जन के समय सरकारी निर्देशों का पालन अवश्य कराया जाए।
विश्वकर्मा
वार्ता
image