Friday, Apr 26 2024 | Time 16:31 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


बेहतर प्रबंधन के चलते कोरोना से मुक्ति की ओर बढ़ता बैतूल

बैतूल, 09 जून (वार्ता) मध्यप्रदेश का बैतूल जिले में प्रशासनिक एवं स्वास्थ्य व्यवस्थाओं के बेहतर प्रबंधन के चलते कोरोना संक्रमित व्यक्तियों के संक्रमण से मुक्त होने के अच्छे परिणाम दृष्टिगोचर हो रहे हैं।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार संक्रमित व्यक्तियों की सघन मॉनीटरिंग एवं उचित देखभाल के फलस्वरूप जिले में अभी तक पॉजिटिव पाए गए 35 व्यक्तियों में से 26 संक्रमण से मुक्त होकर घर वापस जा चुके हैं। शेष 9 प्रभावित व्यक्तियों को विभिन्न कोविड केयर सेंटर्स में सघन निगरानी में रखा गया है एवं इनकी समुचित देखभाल की जा रही है।
जिला प्रशासन द्वारा कोरोना पॉजिटिव पाए गए मरीजों के निवास स्थल वाले क्षेत्रों को तत्काल कंटेनमेंट क्षेत्र घोषित किया गया एवं यहाँ बाहरी आवाजाही बंद की गई। साथ ही संक्रमितों को कोविड केयर सेंटर्स में आइसोलेशन में रखा जाकर इनकी उचित देखभाल की गई। संक्रमित पाए गए मरीजों की बेहतर इच्छा शक्ति एवं उत्तम स्वास्थ्य सुविधाओं की उपलब्धता के कारण जिले में सभी संक्रमित व्यक्ति स्वस्थ हालत में हैं।
जिले के निवासरत मात्र दो व्यक्ति ही कोरोना संक्रमित हुए थे, जो स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं। शेष प्रदेश के बाहर से आए हुए प्रवासी श्रेणी के थे, जिनको तत्काल कोविड केयर सेंटरों में रखा जाकर स्वास्थ्य लाभ पहुंचाया गया। जिले के लिए यह प्रसन्नता का विषय है कि सघन स्वास्थ्य निगरानी के चलते कोरोना जैसी गंभीर बीमारी से किसी भी व्यक्ति की मृत्यु नहीं हुई है।
बघेल
वार्ता
image