Friday, Apr 26 2024 | Time 10:59 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


बिजली कार्मिकों के लिए आधार बेस्ड बायोमैट्रिक अटेंडेंस ‘प्रयास्’ लागू

भोपाल, 09 जून (वार्ता) उपभोक्ता सेवा सर्वोपरि है, इसके लिए कार्मिकों की समय पर उपस्थिति आवश्यक है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए मध्यप्रदेश के मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी द्वारा आधार बेस्ड बायोमैट्रिक अटेंडेंस प्रणाली 'प्रयास’ का प्रचालन कल से शुरू करने का निर्णय लिया गया है।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी एक उपभोक्ता उन्मुखी कंपनी है एवं उपभोक्ताओं को सही समय पर सेवा उपलब्ध कराने के लिए कार्मिकों की कार्यालय में समय पर उपस्थिति सुनिश्चित कर रही है।"
बिजली कंपनी ने यह निर्णय लिया है कि 10 जून से कंपनी के 8 हजार से अधिक नियमित एवं संविदा तथा आउटसोर्स कार्मिकों को अपनी उपस्थिति बायोमेट्रिक प्रणाली से दर्ज करना अनिवार्य होगा। कंपनी ने इस संबंध में आवश्यक निर्देश जारी कर कहा है कि सभी कर्मचारियों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए उपस्थिति दर्ज करने के पूर्व एवं उपस्थिति दर्ज करने के बाद अपने हाथों को अच्छी तरह से सेनिटाइज करना होगा।
सेनीटाइजर का इंतजाम कंपनी ने किया है। कंपनी ने कहा है कि सभी कार्मिकों को समय पर उपस्थित होकर बायोमैट्रिक अटेंडेंस प्रणाली ”प्रयास' पर अपनी उपस्थिति दर्ज करानी होगी एवं जो कार्मिक ”प्रयास” पर अपनी उपस्थिति दर्ज नहीं करेंगे उन्हें गैरहाजिर माना जायेगा।
बघेल
वार्ता
image