Friday, Apr 26 2024 | Time 19:21 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मध्यप्रदेश में दो दर्जन स्थानों पर मध्यम से तेज वर्षा के आसार

भोपाल, 30 जून (वार्ता) मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल सहित दो दर्जन से अधिक स्थानों पर अगले 24 घंटों के दौरान मध्यम से तेज बारिश होने के आसार है।
राज्य के पचमढ़ी में आज झमाझम बारिश हुई, यहां पर 31़ 0 मिमि वर्षा दर्ज की गई, जबकि मलाजखंड में 16़ 0, उमरिया में 14़ 0, सागर में 10़ 0 और सतना में 1़ 0 मिमि वर्षा रिकार्ड किया गया। शेष स्थानों पर आसमान में बादल छाये हुए।
भोपाल मौसम विज्ञान केन्द्र के अनुसार राज्य के उमरिया, डिंडोरी, कटनी, जबलपुर, बालाघाट और राजसेन जिले में अगले 24 घंटों के दौरान भारी वर्षा हो सकती है। इसके अलावा जबलपुर संभाग में आने वाले जिलों में अनेक स्थानों पर बारिश होने की संभावना है। वहीं रीवा, शहडोल, भोपाल, होशंगाबाद संभागों के जिलों में कुछ स्थानों पर बारिश हो सकती है। सागर, उज्जैन, इंदौर, ग्वालियर एवं चंबल संभागों के जिलों में कहीं-कहीं वर्षा या गरज चमक के साथ बौछारें पड़ने का अनुमान है।
मौसम विभाग के अनुसार बीत 24 घंटों के दौरान राज्य के उज्जैन एवं जबलपुर संभागों के जिलों में अनेक स्थानों पर तथा शेष संभागों के जिलों में कुछ स्थानों पर वर्षा दर्ज की गई।
राजधानी भोपाल में आज भी मौसम का मिजाज शुष्क बना रहा है। इसके चलते सुबह से लेकर देर शाम तक उमस रहा। यहां कल बुधवार को आसमान में आंशिक बादल छाये रहने की संभावना है। शहर के कुछ हिस्सों में गरज चमक के साथ वर्षा के भी आसार है।
नाग
वार्ता
image