Friday, Apr 26 2024 | Time 06:15 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


घनघोरिया की कोरोना रिपोर्ट पॉजीटिव आने के बाद ऐहतियाती कदम

जबलपुर, 21 जुलाई (वार्ता) मध्यप्रदेश के जबलपुर में अस्पताल में इलाज कराने के बावजूद स्थिति में सुधार नहीं होने पर दिल्ली भेजे गए कांग्रेस विधायक एवं पूर्व मंत्री लघन घनघाेरिया की आज कोरोना संबंधी रिपोर्ट पॉजीटिव आने की खबर के बाद यहां प्रशासन ने आवश्यक ऐहतियाती कदम उठाए हैं।
आधिकारिक सूत्रों का कहना है कि पिछले तीन चार दिनों में श्री घनघोरिया के संपर्क में आने वाले परिजनों, स्टाफ और अन्य लोगों में से लगभग 40 लोगों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे गए हैं। इस बीच इन सभी को क्वारेंटाइन भी किया जा रहा है।
श्री घनघोरिया का स्वास्थ्य खराब होने पर उन्हें तीन दिन पहले यहां एक अस्पताल में भर्ती कराया गया। यहां पर उनकी कोरोना की जांच की गयी, लेकिन रिपोर्ट निगेटिव आयी। इस दौरान उनसे अनेक लोगों ने मुलाकात की। स्वास्थ्य में सुधार नहीं होने पर कल उन्हें उच्च स्तर पर किए गए प्रयासों के बाद एयर एंबुलेंस से दिल्ली भेजा गया और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। आज वहां से सूचना प्राप्त हुयी कि उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजीटिव है।
इसके बाद प्रशासन भी हरकत में आया और श्री घनघाेरिया के संपर्क में आने वाले लोगों की पहचान की प्रक्रिया शुरू की गयी। शाम तक लगभग 40 लोगों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे गए हैं। प्रशासन और श्री घनघोरिया के समर्थकों ने अपील की है कि उनके संपर्क में आने वाले लोग अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें और कोरोना संबंधी लक्षण दिखायी देने पर तत्काल इलाज के लिए आवश्यक कदम उठाएं।
वहीं मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी रत्नेश कुररिया ने बताया कि श्री घनघोरिया के संपर्क में आने वाले लोगों को क्वारेंटाइन किया जा रहा है और ऐसे लोगोें की संख्या भी पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है।
सं प्रशांत
वार्ता
image