Friday, Apr 26 2024 | Time 05:59 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


सेवड़ा-चुंगी बायपास मार्ग से दतिया के नागरिकों को मिलेगी राहत- नरोत्तम

दतिया, 26 जुलाई (वार्ता) मध्यप्रदेश के गृह, जेल, विधि-विधायी एवं संसदीय कार्य मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि ग्वालियर-झांसी हाईवे से 27 करोड़ रूपये की लागत से निर्मित होने वाले सेवड़ा-चुंगी बायपास मार्ग से दतिया शहर के नागरिकों को भारी यातायात से राहत मिलेगी।
डॉ़ मिश्रा ने सेवड़ा-चुंगी बायपास मार्ग का लोकार्पण करते हुए बताया कि 27 करोड़ रुपए की लागत से निर्मित किया गया है। इसके निर्माण से लोगों के आवागमन की दूरी कम होगी और शहर के बीच से भारी वाहनों का आवागमन कम होने से दतिया शहर के नागरिकों को भी भारी यातायात से राहत मिलेगी।
उन्होंने कहा कि सरकार प्रदेश के हर क्षेत्र के विकास के लिए निरंतर कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि 23 मार्च को पुनः सरकार बनने के बाद प्रदेश सरकार ने आमजन की चिंता करते हुए कोरोना के संक्रमण काल में लोगों को राहत देने के लिए सभी प्रयास किए हैं। सरकार ने किसानों, गरीबों और जरूरतमंदों के खातों में समय-समय पर राशि पहुंचाई है।
उन्होंने बताया कि सरकार द्वारा इस वर्ष रिकार्ड गेहूँ उपार्जन का कार्य किया गया है। प्रदेश सरकार ने किसानों समेत हर वर्ग का पूरा ख्याल रखा और समर्थन मूल्य पर खरीदे गए गेहूँ की राशि किसानों के खाते में पहुंचाई गई।
उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने प्रवासी मजदूरों की भी चिंता की। हर मजदूर के खाते में एक-एक हजार रूपये डलवाए और उन्हें तीन-तीन माह का राशन दिलवाया। प्रवासी मजदूरों को उनके घरों तक छुड़वाया।
विश्वकर्मा
वार्ता
image