Friday, Apr 26 2024 | Time 06:20 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


चौधरी ने कोरोना मरीजों के पूरी गंभीरता से उपचार करने दिए निर्देश

रायसेन, 01 अगस्त (वार्ता) मध्यप्रदेश के लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ प्रभुराम चौधरी ने रायसेन में जिला चिकित्सालय के कोविड केयर सेंटर तथा क्वारंटाइन सेंटर का निरीक्षण कर चिकित्सकों को कोरोना संक्रमित एवं संदिग्ध मरीजों का पूरी गम्भीरता और सजगता से उपचार के निर्देश दिए हैं।
आधिकारिक जानकारी में आज बताया गया कि डॉ चौधरी ने चिकित्सकों तथा स्वास्थ्य अमले को स्वयं का भी ध्यान रखते हुए सुरक्षित रहकर मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराने के लिए कहा है। उन्होंने मरीजों को गुणवत्तापूर्ण भोजन तथा नाश्ता दिए जाने सहित जिला चिकित्सालय एवं कोविड सेंटर्स के साथ ही क्वॉरेन्टाइन सेंटर में स्वच्छता का विशेष ध्यान रखने के निर्देश दिये।
उन्होंने कहा कि मरीजों की देखरेख में किसी भी प्रकार लापरवाही न बरती जाए। उन्होंने चिकित्सकों को कोविड केयर सेंटर तथा क्वाॅरेंटाइन सेंटर्स में लोगों का नियमित स्वास्थ्य परीक्षण करने के निर्देश देते हुए कहा कि बिना लक्षण वाले मरीजों का भी नियमित चेकअप करें और लक्षण आने पर तुरन्त आवश्यक उपचार करें। उन्होंने अधिकारियों को कोरोना संक्रमण की रोकथाम हेतु जारी निर्देश एवं नियमों का सख्ती से पालन कराए जाने के निर्देश दिए। लोग घर से बाहर निकलते समय मुंह पर मास्क आवश्यक रूप से लगाएं तथा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें।
निरीक्षण के दौरान कलेक्टर उमाशंकर भार्गव एवं सिविल सर्जन बीबी गुप्ता ने जिले में कोविड-19 की स्थिति तथा कोरोना पॉजीटिव और संदिग्ध मरीजों के उपचार के संबंध में डॉ चौधरी को अवगत कराया। इस मौके पर पुलिस अधीक्षक मोनिका शुक्ला, एसडीएम एल के खरे तथा तहसीलदार अजय प्रताप सिंह सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।
सं बघेल
वार्ता
image