Friday, Apr 26 2024 | Time 19:05 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


अमरिंदर सिंह ने मध्यप्रदेश के किसानों के परिश्रम के साथ किया अन्याय: शर्मा

भोपाल, 06 अगस्त (वार्ता) मध्यप्रदेश भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह पर आरोप लगाते हुए आज कहा कि वह अपने राजनीतिक नजरिए के चलते प्रदेश के किसानों के परिश्रम के साथ अन्याय कर रहे हैं।
श्री शर्मा ने यहां जारी एक विज्ञप्ति में कहा कि मध्यप्रदेश और पंजाब के किसानों में भेद करना उनके परिश्रम का अन्याय करना है। पंजाब के मुख्यमंत्री को इससे बचना चाहिए। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश को बासमती की जीआई टैगिंग के संबंध में पंजाब के मुख्यमंत्री द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखे जाने को अनुचित बताया। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में बासमती चावल की खेती का पुराना इतिहास रहा है।
प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि देश की आजादी के काफी पहले से प्रदेश के कई जिलों में बासमती चावल की खेती होती रही है। अब तो मध्यप्रदेश के कई जिले चावल उत्पादक हो गए हैं, लेकिन 1940 के दशक के सिंधिया स्टेट के दस्तावेजों से भी प्रदेश के 13 जिलों में धान की खेती की पुष्टि होती है। वहीं, भारत सरकार द्वारा भी प्रदेश में खेती के लिए ब्रीडर बीज उपलब्ध कराए जाने के प्रमाण हैं।
श्री शर्मा ने कहा कि ऐसी स्थिति में मध्यप्रदेश के बासमती चावल को जीआई टैगिंग मिलने पर किसी को कोई आपत्ति नहीं होना चाहिए। जहां तक अंतर्राष्ट्रीय बाजार की बात है, तो उसमें भी प्रदेश को जीआई टैगिंग मिलने से बासमती की कीमत को स्थिरता ही मिलेगी। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश को जीआई टैगिंग मिलने का विरोध यहां के लाखों किसानों के साथ अन्याय है।
बघेल
वार्ता
image