Friday, Apr 26 2024 | Time 20:19 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


ग्वालियर में पचास करोड के जेवरात से सजे राधाकृष्ण के होंगे लाइव दर्शन

ग्वालियर, 11 अगस्त (वार्ता) मध्यप्रदेश के ग्वालियर के प्रसिद्ध गोपाल मंदिर के राधाकृष्ण इस बार भी जनमाष्टमी पर 50 करोड के जेवरातों से सजेंगे, जिसके लोग फेसबुक पर लाइव दर्शन कर सकेंगे।
इस मौके पर 50 करोड के जेवरातों की सुरक्षा के लिये 200 से भी अधिक जवान तैनात किये जायेंगे। जेवरातों से सजे भगवान राधाकृष्ण के दर्शन फेसबुक पर लाइव होंगे जिसकी तैयारियां शुरू हो गयी है।
नगर निगम आयुक्त संदीप माकिन ने बताया कि जन्माष्टमी के पर्व पर गोपाल मंदिर की भगवान राधाकृष्ण की प्रतिमाओं को यह जेवरात पहनाए जायेंगे। इन वेशकीमती जेवरातों में भगवान श्री राधाकृष्ण को हीरे जवाहरातों से जडा स्वर्ण मुकुट, पन्ना और सोने का सात लडी का हार, 249 शुद्ध मोतियों की माला, हीरे में जड़े कंगन, हीरे और सोने की बांसुरी, प्रतिमा का विशालकाय चांदी का छत्र आदि शामिल हैं।
उन्होंने बताया कि जेवरातों से सजे भगवान राधाकृष्ण की प्रतिमा का फेसबुक लाइव से दर्शन हो सकेगा। इसके अलावा महाराज बाडा, स्टेशन चौराहा और फूलबाग पर लगी स्क्रीनों पर भी लाइव प्रसारण की व्यवस्था की जा रही है। उन्होंने बताया कि कल रात्रि 12 बजे भगवान श्री कृष्ण के जन्मोत्सव के उपरांत इन जेवरातों को कडी सुरक्षा में निगम कोषालय में रखकर दूसरे दिन बैंक लॉकर में फिर से रखा जाएगा।
सं बघेल
वार्ता
image