Friday, Apr 26 2024 | Time 20:10 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


सिलावट ने अतिवर्षा से प्रभावित लोगों के आवास और भोजन व्यवस्था के दिए निर्देश

इंदौर, 22 अगस्त (वार्ता) मध्यप्रदेश के जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट ने निर्देश दिए कि अति वर्षा से प्रभावित नागरिकों को आवास और भोजन की उचित व्यवस्था सुनिश्चित करें। जिन क्षेत्रों में जल जमाव हुआ है, वहाँ त्वरित गति से जल निकासी की व्यवस्था सुनिश्चित की जाये।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार श्री सिलावट ने सांसद शंकर लालवानी के साथ इन्दौर के विभिन्न जल प्लावित क्षेत्रों का भ्रमण किया। श्री सिलावट ने नागरिकों से चर्चा की और राहत कार्य में लगे शासकीय अमले को भी आवश्यक निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि इन्दौर शहर में अति वर्षा के कारण जिन क्षेत्रों में रहवासियों को समस्याएं उत्पन्न हुई है, उनकी हर संभव मदद कर समस्याओं का निराकरण किया जाएगा। तात्कालिक रूप से जिन्हें रहने के लिए आसरे की आवश्यकता है उन्हें विभिन्न धर्मशालाओं अथवा विद्यालयों में आवास की व्यवस्था की जाएगी।
जल संसाधन मंत्री इंदौर में अति वर्षा से उत्पन्न स्थितियों पर स्वयं राहत कार्य में जुटे नज़र आए। इंदौर में बाणगंगा क्षेत्र की बस्तियों के भ्रमण के बाद वे सांवेर विधानसभा क्षेत्र के राजोदा और देवली गाँव भी पहुँचे। यहाँ कुछ व्यक्तियों के पानी में फँसे होने की सूचना उन्हें प्राप्त हुई थी। उन्होंने निचली बस्तियों से ग्रामीणों को अपनी निगरानी में निकलवाया। इसके बाद सांवेर नगर के विभिन्न वार्डों का सघन भ्रमण किया और जिन मोहल्लों में पानी भर गया था वहाँ जाकर नागरिकों से चर्चा की और आवश्यक एहतियाती उपाय सुनिश्चित कराए।
मंत्री श्री सिलावट ने नागरिकों से अपील की है कि वे अति वर्षा के कारण सतर्कता बरतें। उन्होंने अधिकारियों को चौबीसों घंटे सतर्क रहकर कार्य करने के निर्देश दिए हैं। अतिवृष्टि को देखते हुए श्री सिलावट ने विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिये कि सभी डेम एवं तालाबों में एकत्र हो रहे जल स्तर पर सतत् निगरानी रखे। जल स्तर बढ़ने पर जरूरी सावधानियाँ रखते हुए आवश्यक सुरक्षा के प्रबंध किये जाये।
बघेल
वार्ता
image