Thursday, Oct 29 2020 | Time 04:38 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • चिली में भूकंप के तेज झटके
  • तुर्की में कोरोना संक्रमितों की संख्या 368,513 हुई
  • जर्मनी में कोरोना के मामलों में एक बार फिर उछाल
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


केन्द्रीय अध्ययन दल का कल से मध्यप्रदेश का तीन दिवसीय दौरा

भोपाल, 09 सितंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश में अतिवृष्टि और बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में हुई क्षति का आंकलन करने के लिए केन्द्रीय अध्ययन दल तीन दिवसीय प्रवास पर कल आयेगा।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार आशुतोष अग्निहोत्री, संयुक्त सचिव केन्द्र सरकार के नेतृत्व में टीम के अन्य सदस्य कृषि, वित्त, जल-संसाधन, सड़क परिवहन एवं राजमार्ग और ग्रामीण विकास मंत्रालय के अधिकारी होंगे। अध्ययन दल 12 सितम्बर को वापस रवाना होगा। केन्द्रीय अध्ययन दल द्वारा बाढ़ प्रभावित जिले सीहोर, रायसेन, होशंगाबाद, हरदा और देवास जाकर बाढ़ से प्रभावित फसलों एवं अन्य क्षति का आंकलन करेगा।
अगस्त माह के अंतिम दिनों प्रदेश में हुई अनवरत बारिश के कारण कई जिलों में बाढ़ जैसी स्थितियाँ निर्मित हुई। विशेष रूप से भोपाल, होशंगाबाद एवं जबलपुर संभाग के जिलों में बाढ़ के कारण किसानों की खरीफ फसल, आवास और अन्य घरेलू सामान क्षतिग्रस्त हुआ। बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने हवाई निरीक्षण कर प्रभावित ग्रामों में पहुंचकर बचाव एवं राहत कार्यों को अंजाम दिया था।
बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में हुए नुकसान के संबंध में केन्द्र सरकार को भी अवगत करवाया गया। उसी तारतम्य में केन्द्र सरकार द्वारा मध्यप्रदेश में अध्ययन दल भेजा गया है।
बघेल
वार्ता
image