Friday, Apr 26 2024 | Time 16:42 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


दुष्कर्म के आरोपी सिकंदर खान पर चार अलग अलग मामलों में एफआईआर दर्ज

सतना, 14 सितंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के सतना जिले में नाबालिग से दुष्कर्म के मामले में रिमांड पर चल रहे आरोपी सिकंदर खान पर पुलिस ने आज चार मामलों में अलग अलग एफआईआर दर्ज की।
पुलिस सूत्रों के अनुसार नाबालिग किशोरी के साथ दुष्कर्म करने के मामले मे गिरफ्तार शातिर अपराधी के खिलाफ विभिन्न धारा के तहत एक नया मामला दर्ज किया गया है, जबकि 2 अलग अलग नामों से पैन कार्ड बनाने एवं 3 अलग अलग नामों से दस्तावेज की कूटरचना करने तथा वर्ष 2011 में दिल्ली में धर्म परिवर्तन कर लड़की से शादी कर धोखा देने के मामले में भी अपराध पंजिबद्ध किया गया है।
इसके अलावा फर्जी दस्तावेजों के आधार पर गन लाइसेंस बनवाने और फर्जी दस्तावेजों के आधार पर पासपोर्ट बनवाने के मामले में अलग से एफआईआर दर्ज की गई है। आरोपी के ठिकानों से महिलाओं के नाम लिखे करीब 50 लाख के ब्लैंक चेक भी पुलिस को मिले है। फार्म हाउस का अवैध निर्माण एवं नेताओं के लेटर पेड का इस्तेमाल करने के मामले मे भी एफआईआर दर्ज की गई है।
पुलिस अधीक्षक रियाज़ इकबाल ने बलात्कार, जालसाजी और सूदखोरी के आरोपी सिकंदर के प्रकरणो की जांच के लिए एसडीओपी मैहर हिमाली सोनी को भी स्पेशल जांच टीम एसआईटी में शामिल किया है। इसके पहले डीएसपी हिमाली भोपाल में रहते हुए चर्चित प्यारे मियां मामले की जांच कर चुकी हैं।
आरोपी सिकंदर खान को दो दिन पूर्व एक नाबालिग से दुष्कर्म के बाद रिमांड पर लिया गया है। इसके बाद आज उसे न्यायालय में पेश कर एक बार फिर चार दिन की रिमांड पर लिया गया है।
सं बघेल
वार्ता
image