Friday, Apr 26 2024 | Time 05:38 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


भाजपा ने गरीब और किसानों के लिए किए काम: शर्मा

भोपाल, 20 अक्टूबर (वार्ता) मध्यप्रदेश भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने आज आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस ने गरीबी हटाने का नारे दिया, लेकिन देश और प्रदेश से कभी गरीबी नहीं हट पायी, जबसे भाजपा की सरकारें आयी गरीबों और किसानों के लिए काम किया।
श्री शर्मा ने रायसेन जिले के सांची विधानसभा के गैरतगंज, मुंगावली और अशोकनगर में जनसभाओं को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी ने कहा था कि हम एक रूपए गरीब के लिए भेजते हैं तो उन तक सिर्फ 15 पैसा ही पहुंचता है। 85 पैसा भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ जाता है। कांग्रेस की सरकारों ने भ्रष्टाचार को बढ़ावा दिया। प्रदेश में भी वर्ष 2003 के पहले कांग्रेस की सरकार थी, जिसमें भ्रष्ट्राचार को बढ़ावा दिया गया। इसके बाद भाजपा की सरकार बनने के बाद प्रदेश का नाम देश-दुनिया में गर्व लिया जाने लगा।
प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि राजनीति में सबको सम्मान एवं समान नजर से देखा जाता है, लेकिन कांग्रेस ने हमेशा से जातिगत आधार पर राजनीति की है। कांग्रेस हमेशा से दलित विरोधी रही है, इसलिए आजादी के इतने वर्षों तक दलितों का उत्थान नहीं हुआ, उनका विकास नहीं हुआ।
उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार ने दलितों को उनके अधिकार दिलाने का काम किया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकारों ने प्रदेश के गरीब, किसानों एवं जरूरतमंदों का हक छीना है। भाजपा सरकार ने गरीबों के कल्याण के लिए कई महत्ती योजनाओं को शुरू किया था, लेकिन कांग्रेस की 15 माह की सरकार ने उन योजनाओं को बंद करके गरीबों, किसानों का हक छीनने का काम किया है।
सांची, मुंगावली एवं अशोकनगर में आयोजित जनसभा के दौरान रामपाल सिंह, विदिशा सांसद रमाकांत भार्गव पूर्व मंत्री सुरेंद्र पटवा, स्वास्थ्य मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी, जिलाध्यक्ष डॉ जयप्रकाश किरार, युवा नेता मुदित शेजवार, पार्टी प्रत्याशी राव विजेंद्र सिंह यादव, पार्टी प्रत्याशी जजपाल सिंह जज्जी, सांसद गणेश सिंह, विधानसभा प्रभारी एवं विधायक शैलेंद्र जैन, सांसद केपी यादव सहित पदाधिकारी, कार्यकर्ता एवं आमजन उपस्थित रहे।
बघेल
वार्ता
image