Friday, Apr 26 2024 | Time 10:56 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मकान में विस्फोट से दो दीवालें गिरी, दो किराएदार घायल

बड़वानी 22 अक्टूबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के बड़वानी जिले के सेंधवा कस्बे में स्थित एक घर में आज सुबह विस्फोट के चलते उसकी दो दीवालें गिर गई तथा दो किराएदार घायल हो गए।
सेंधवा शहर थाना पुलिस सूत्रों के अनुसार अभिनव कॉलोनी स्थित हुकुमचंद पुरोहित के मकान में विस्फोट के चलते दो दीवालें, खिड़की दरवाजे आदि गिर गए तथा मकान में रहने वाली छात्राओं के दस्तावेज पूरी तरह जल गए। घटना में एक निजी फाइनेंस कंपनी में कार्यरत दो किराएदार भी घायल हुए हैं।
बड़वानी के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक आरडी प्रजापत ने बताया कि प्रथम दृष्टया घटना गैस की टंकी के रिसाव के चलते होना प्रतीत हो रही है।
मकान मालिक पुरोहित ने बताया कि कि उन्हें घटना की सूचना मिलने पर वे सेंधवा आए और उन्होंने पाया कि घर की उपरी मंजिल पर स्थित एक कमरे की दो दीवालें, खिड़की दरवाजे आदि विस्फोट के चलते गिर गए हैं, तथा उक्त कमरे में रहने वाली छात्राओं के दस्तावेज पूरी तरह जल गए हैं। उन्होंने बताया कि उक्त किराएदार छात्राएं 4 दिन पूर्व अपने घर गई थी और वह कमरा बंद था। उन्होंने कहा कि छात्राओं के कमरे में रखा गैस सिलेंडर भी पूरी तरह सुरक्षित है इसलिए यह समझ में नहीं आ रहा कि विस्फोट किस कारण से हुआ।
इस घटना में दो अन्य किराएदार एक निजी फाइनेंस कंपनी में काम करने वाले कृष्ण पाल ठाकुर तथा राहुल सोलंकी घायल हो गए। उन्हें सेंधवा के शासकीय सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घायलों ने बताया कि कमरे के अंदर गंध आने पर वे ताला खोलकर अंदर गए और अचानक विस्फोट हो गया।
सेंधवा शहर थाना प्रभारी तुर सिंह डाबर ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है।
सं नाग
वार्ता
image