Friday, Apr 26 2024 | Time 10:59 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मानव तस्कर गिरोह के तीन आरोपी गिरफ्तार, आठ लड़कियां मुक्त

बैतूल, 30 दिसंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के बैतूल जिले में मानव दुर्व्यापार करने वाले व्यक्तियों के विरूद्ध पुलिस द्वारा चलाए गए धड़पकड़ अभियान के तहत एक गिरोह के तीन सदस्यो को आज मुलताई थाना क्षेत्र से गिरफ्तार उनके चंगुल से आठ लड़कियों को मुक्त कराया गया।
पुलिस अधीक्षक सिमाला प्रसाद ने यहां पत्रकारों को बताया कि सूचना मिली थी कि छिंदवाड़ा से एक वाहन में कुछ लड़कियों को बैठाकर जिले के बालाजीपुरम मंदिर घुमाने के बहाने मुलताई के रास्ते नागपुर दुर्व्यापार (वेश्यावृत्ति) कराने ले जाया जा रहा है। गिरोह को पकड़ने के लिए मुलताई अनुविभागीय अधिकारी पुलिस (एसडीओपी) नम्रता सोंधिया के निर्देशन में एक टीम गठित की। टीम ने छिंदवाड़ा-मुलताई मार्ग के दुनावा टोल बेरियर पर संदिग्ध वाहन को रोककर जांच की तो उसमें आठ लड़किया बैठी थी।
पूछताछ में इन लड़कियो ने बताया कि उन्हें बैतूल जिले में स्थित बालाजीपुरम मंदिर घुमाने का बोलकर नागपुर के इतवारी बाजार गलत काम कराने जबदस्ती लेकर जा रहे हैं। उन्हें इसके बदले पांच-पांच हजार रूपए देने काे भी कहा गया। लड़कियो ने बताया कि नागपुर जाने से इंकार करने पर गिरोह के सदस्य उन्हें जान से मारने की धमकी दे रहे थे। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि प्रियंका वर्मा, नीलेश डेहरिया और धारा सिंह चौहान के खिलाफ अनैतिक देह व्यापार अधिनियम सहित विभिन्न धाराओं में प्रकरण दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है।
सं बघेल
वार्ता
image