Friday, Apr 26 2024 | Time 18:52 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मुरैना के छेरा गांव में अवैध शराब निर्माण के साथ जुआ अड्डा भी होता था संचालित

मुरैना, 16 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुरैना जिले में कथित रूप से जहरीली शराब के सेवन से 24 ग्रामीणों की मौत के बाद सुर्खियों में आया ग्राम छेरा में अवैध शराब के निर्माण के साथ-साथ यहां अन्तर्राज्जीय स्तर का जुआ का अड्डा भी संचालित होता था।
सूत्रों के अनुसार इस गांव में बकायदा अलग-अलग टेंट लगाकर जुआ के अड्डों का संचालन भी किया जाता था। जहरीली शराब पीने से हुई मौतों के बाद कुछ चुनिंदा पत्रकारों का एक दल जब गांव में जायजा लेने पहुंचा तो, ग्रामीणों ने इसका खुलासा किया। ग्रामीणों ने बताया कि यहां अवैध शराब बनाने की भट्टियां और जुआ के अड्डो का संचालन एक लंबे समय से चल रहा था, लेकिन ग्रामीणों की शिकायतों के बाद भी पुलिस और आबकारी विभाग ने इस पर अंकुश लगाने के लिये कोई कार्यवाई नहीं की इसी का परिणाम है कि छेरा गांव की निर्मित कथित जहरीली शराब के सेवन से 24 लोगों की मौत हो गई।
ग्रामीणों ने बताया कि यह सभी अवैध कारोबार पुलिस और आवकारी विभाग की मिली भगत से संचालित थे। जहरीली शराब के सेवन से हुई 24 लोगों की मौत के बाद पुलिस और आबकारी विभाग गत चार दिनों से ग्राम छेरा और उसके आसपास छापा मार कार्यवाई करने में जुटा हुआ है और उसे बड़ी संख्या में शराब के अवैध कारोबारियों द्वारा छुपाई गई शराब बड़ी मात्रा मिल रही है।
सं बघेल
वार्ता
image