Friday, Apr 26 2024 | Time 05:35 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


दिल्ली दूर नहीं अब बिलासपुर से, हवाई सेवा की मिली अनुमति

नयी दिल्ली 04 फरवरी (वार्ता) केंद्रीय विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने छत्तीसगढ़ के बिलासपुर को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से हवाई सेवा के जरिए जोड़ने की घोषणा की है वहीं प्रदेश की राजधानी रायपुर में कार्गो हब की सुविधा के विकास के लिए हवाई अड्डा प्राधिकरण अध्यक्ष को स्थल निरीक्षण कर आवश्यक कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।
श्री पुरी ने गुरुवार को यहां निर्माण भवन में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से मुलाकात के दौरान यह घोषणा की। श्री बघेल ने रिजनल कनेक्टिविटी स्कीम के तहत छत्तीसगढ़ की न्यायधानी बिलासपुर की दिल्ली, मुम्बई और कोलकाता जैसे महानगरों से
एयर कनेक्टिविटी की अनुमति देने का केंद्रीय मंत्री से आग्रह किया, जिस पर श्री पुरी ने बिलासपुर से दिल्ली के लिए तत्काल एयर इंडिया की फ्लाइट शुरू करने की घोषणा की। इसके साथ ही रायपुर में कार्गो हब की सुविधा के विकास का अनुरोध भी स्वीकार करते हुए उन्होंने अगले हफ्ते ही स्थल निरीक्षण करने के निर्देश संबंधित अधिकारी को दिए।
श्री बघेल ने केंद्रीय मंत्री का आभार जताया और अम्बिकापुर एयरपोर्ट से विमान सेवा प्रारंभ करने और जगदलपुर एयरपोर्ट से महानगरों हेतु विमान सेवा शुरू किए जाने के संबंध में भी चर्चा की, जिस पर केंद्रीय मंत्री ने सकारात्मक पहल का आश्वासन दिया है।
टंडन, यामिनी
वार्ता
image