Friday, Apr 26 2024 | Time 05:47 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


कृतज्ञता ज्ञापन प्रस्ताव पर चर्चा 24 और 25 फरवरी को

भोपाल, 22 फरवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के राज्यपाल के अभिभाषण पर पेश किए गए कृतज्ञता ज्ञापन प्रस्ताव पर विधानसभा में चर्चा 24 और 25 फरवरी को होगी।
विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम ने सदन को यह जानकारी दी। इसके पहले राज्यपाल श्रीमती आनंदीबेन पटेल के अभिभाषण पर कृतज्ञता ज्ञापन प्रस्ताव सत्तारूढ़ दल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ सदस्य डॉ सीतासरन शर्मा की ओर से पेश किया गया, जिसका समर्थन सदस्य बहादुर सिंह चौहान ने किया।
अध्यक्ष की व्यवस्था के बाद सदन की कार्यवाही मंगलवार सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गयी।
इसके पहले बजट सत्र की शुरूआत अध्यक्ष के निर्वाचन की प्रक्रिया पूर्ण होने के साथ हुयी। इसके बाद राज्यपाल श्रीमती पटेल ने लगभग 40 मिनट में अभिभाषण पढ़ा। उन्होंने 39 पेज के अभिभाषण में मौजूदा 11 माह पुरानी सरकार की उपलब्धियां बताते हुए भविष्य की नीतियों का खाका पेश किया।
श्रीमती पटेल ने बताया कि बताया कि किस तरह सरकार ने वैश्विक महामारी कोरोना के संकट से निपटने के लिए कदम उठाए और अब 'आत्मनिर्भर भारत' की परिकल्पना के अनुरूप 'आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश' की दिशा में कार्य किए जा रहे हैं। अभिभाषण के दौरान जहां सत्तारूढ़ दल भाजपा के सदस्यों ने उपलब्धियों का जिक्र आने पर मेज थपथपायीं, तो मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस के पी सी शर्मा, बृजेंद्र सिंह राठौर और डॉ विजयलक्ष्मी साधौ ने एक दो अवसरों पर अपनी बात भी रखने का प्रयास किया।
प्रशांत
वार्ता
image