Friday, Apr 26 2024 | Time 06:06 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


योग्यता अनुसार युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराना शासन की प्राथमिकता - कियावत

भोपाल, 27 फरवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के भोपाल संभाग के संभागायुक्त ने कहा है कि युवाओं को उनकी आवश्यकता और योग्यता के अनुसार रोजगार उपलब्ध कराना शासन की प्राथमिकता है।
श्री कवीन्द्र कियावत ने कल यहाँ आई.टी.आई में रोजगार उत्सव मेला शुभारंभ करते हुए कहा कि रोजगार मेले से युवाओं को उनकी योग्यता अनुसार बेहतर अवसर प्राप्त हो रहे हैं। शासन के द्वारा कंपनियों को आमंत्रित कर उन्हें योग्य प्रशिक्षित युवा उपलब्ध कराए जा रहे है। शासन के प्रयासों से संभाग में पिछले दो महीनों में 6000 से अधिक युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराया गया है। उन्होंने मेले में 30 से अधिक छात्र-छात्राओं को विभिन्न कंपनियों के स्वीकृति पत्र वितरित किए।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार भोपाल में आई.टी.आई में रोजगार उत्सव मेला में 3480 आवेदकों को जॉब ऑफर लेटर प्रदान किये गये है। रोजगार मेले में विभिन्न कम्पनियों द्वारा 181 युवाओं को नियुक्तियां प्रदान की गई है, जिसमें सुजुकी मोटर गुजरात एलएनटी कन्ट्रक्शन अहमदाबाद, वैल्सपन गुजरात सहित ऑटो मोबाईल, टैक्स टाइल, फेबरिकेशन, कन्ट्रक्शन, बॉयोटेक, प्रिसीजन इंजीनयरिंग, इलेक्ट्रिकल, मेडिकल, सिक्यूरिटी, सेल्स एंड सर्विसेस, बीपीओ क्षेत्र की कंपनियां शामिल हैं।
विश्वकर्मा
वार्ता
image