Friday, Apr 26 2024 | Time 06:03 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मोबाइल टॉवर का केबल, बैटरी चुराने वाले पांच आरोपी पकड़ाए

बैतूल, 03 मार्च (वार्ता) मध्यप्रदेश के बैतूल जिले के सांईखेड़ा थाना क्षेत्र में मोबाइल टॉवर के केबल एवं बैटरी चुराने वाले एक गिरोह के चार सदस्यों तथा एक कबाड़ी व्यापारी को पुलिस ने गिरफ्तार किया।
सांईखेड़ा थाना प्रभारी रत्नाकर हिंगवे ने पत्रकारों को बताया कि क्षेत्र के बीएसएलएल कंपनी के मोबाइल टॉवर से केबल एवं बैटरी चोरी होने की घटना घटी थी। पुलिस ने इस मामले में कमलेश धोटे एवं देवन्द्र लोखंडे दोनों निवासी ग्राम बारव्ही थाना सांईखेड़ा तथा राजेन्द्र नागपुरे तथा विजय दोनों निवासी हिवरा थाना आठनेर को गिरफ्तार किया। आरोपियों के कब्जे से करीब डेढ़ लाख रूपए मूल्य की 16 बैटरी तथा करीब साठ किलो केबल वायर का तांबा बरामद किया। आरोपियों ने तांबा आठनेर के कबाड़ व्यापारी शेख मतीन को बेचना बताने पर तांबा कबाड़ी के पास से जब्त किया। चोरी का माल खरीदने पर कबाड़ व्यापारी को भी आरोपी बनाया है।
थाना प्रभारी ने बताया कि आरोपियों के पूर्व में एक टॉवर कंपनी में काम करने से उन्हें टॉवर पर चढ़ने एवं केबल काटने का तरीका पता होने से आरोपी रात में टॉवर पर चढ़कर केबल काटकर रात्रि में ही उसे जलाकर तांबे के तारो को कबाड़ व्यापारी शेख मतीन को बेचते थे।
सं नाग
वार्ता
image