Friday, Apr 26 2024 | Time 11:32 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


किसानों के एक-एक दाने की भरपाई होगी: राजपूत

भोपाल, 30 मार्च (वार्ता) मध्यप्रदेश के राजस्व व परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने सागर जिले सुरखी विधानसभा के ग्राम ढगरानियां एवं हिन्नौद में किसानों के खेतों में खड़ी फसल आग से नष्ट होने को संज्ञान में लेकर राजस्व अधिकारियों को तुरंत जाँच कर मुआवजा राशि दिलाने के निर्देश दिए हैं।
आधिकारिक जानकारी में श्री राजपूत ने कहा कि फसल के आखरी वक्त पर जब किसान बहुत सी उम्मीदें और सपने संजोए होते हैं, ऐसे में खड़ी फसल में आग लगना निश्चित रूप से किसानों की मेहनत व सपनों पर कुठाराघात है। घटना के बारे में सुनकर मन को बहुत पीड़ा हुई है। उन्होंने कहा कि पीड़ित किसानों को चिंता करने की आवश्यकता नहीं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान किसानों की विपत्ति में हमेशा की तरह उनके साथ है। किसानों के नुकसान की भरपाई सरकार करेगी, अधिकारियों को निर्देशित कर दिया गया है। एक-एक दाने की भरपाई होगी।
श्री राजपूत ने कहा कि राहतगढ़ में होली खेलते हुए नवयुवा गोविंद अहिरवार की मौत भी वेदना देने वाली है। उन्होंने गोविंद के निधन पर दुख व्यक्त करते हुए कहा कि जल्दी ही गोविंद के परिजनों से मिलेंगे और सरकार की ओर से यथासंभव मदद करेंगे।
बघेल
वार्ता
image