Friday, Apr 26 2024 | Time 10:35 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


आकस्मिक स्थिति में कोरोना बेड की संख्या बढ़ाने के निर्देश

उज्जैन, 05 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश के औद्योगिक नीति एवं निवेश संवर्धन प्रोत्साहन विभाग के प्रमुख सचिव एवं जिला कोविड प्रभारी संजय शुक्ल ने आज आकस्मिक स्थिति में कोरोना बेड संख्या बढाने के निर्देश दियें।
प्रमुख सचिव श्री शुक्ल ने आज यहां जिले में कोविड नियंत्रण के लिये किये जा रहे कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने यहां की व्यवस्थाओं पर संतोष व्यक्त किया और आवश्यक निर्देश दिये। बैठक के बाद उन्होंने सरस्वती शिशु मन्दिर स्थित वेक्सीनेशन सेन्टर तथा महानन्दा नगर में होम क्वारेंटाईन किये गये कोरोना पॉजीटिव मरीज के परिजनों से बातचीत कर उनसे शासन द्वारा दी जा रही सुविधाओं की जानकारी प्राप्त की। चर्चा में बताया गया कि कंट्रोल रूम से बराबर मरीज की स्थिति के जांच के लिये फोन आते रहते हैं।
प्रमुख सचिव ने बैठक में कहा कि इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के सहयोग से निजी चिकित्सालयों में मरीजों से ली जाने वाली फीस तथा सिटी स्केन की फीस का युक्तियुक्तकरण करवाया जाये, जिससे कोरोना मरीजों को राहत मिले।

बैठक में पीपीटी के माध्यम से कलेक्टर आशीष सिंह ने जिले में कोरोना महामारी नियंत्रण के लिये किये जा रहे कार्यों के बारे में विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने बताया कि जिले के शासकीय एवं निजी अस्पतालों में कुल 842 बेड की व्यवस्था उपलब्ध है और कोरोना से बचाव के लिये मास्क पहनकर घरों के बाहर निकलने का अभियान चलाया जा रहा है। मास्क नहीं पहनने वाले व्यक्तियों पर स्पॉट फाइन एवं अस्थाई जेल में बन्द करने जैसी कड़ी कार्यवाही भी की जा रही है।
सं विश्वकर्मा
वार्ता
image