Friday, Apr 26 2024 | Time 09:25 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


कोरोना पीड़ितों के लिए सुनिश्चित करें सभी आवश्यक व्यवस्थाएँ - प्रद्युम्न

ग्वालियर, 21 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने जिले में कोरोना संक्रमण रोकने के सभी आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं।
श्री तोमर ने यहां कोविड-19 के संक्रमण को रोकने तथा मरीजों की व्यवस्थाओं के संबंध में अधिकारियों को आवश्यक निर्देश देते हुए कहा कि कोविड मरीजों को किसी भी प्रकार की समस्या न हो। उनका समय पर इलाज सुनिश्चित किया जाए। कोरोना का इलाज करने वाले सभी निजी अस्पतालों के बाहर रेट लिस्ट अनिवार्य रूप से लगाई जाए। ज्यादा पैसे लेने पर संबंधित अस्पताल के खिलाफ कार्रवाई हो।
उन्होंने कहा कि सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल के बाहर एक कोविड केयर सेंटर बनाया जाए, जिसमें पलंग, ऑक्सीजन, चिकित्सक सहित सभी आवश्यक सुविधाएँ हों, ताकि एंबुलेंस से आने वाले प्रत्येक मरीज के उतरते ही उनका इलाज शुरू हो जाए। साथ ही यह भी निर्धारित किया जाए कि संबंधित मरीज को कहाँ भर्ती करना है और उन्हें भर्ती करने की व्यवस्था की जाये। सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल में कार्य करने वाले सफाई कर्मचारी, नर्स, वार्ड बॉय इत्यादि पर्याप्त संख्या में हो एवं उनके भोजन आदि की उचित व्यवस्था हो। इसके साथ ही अस्पतालों में भर्ती जिस भी मरीज को रेमडेसिविर इंजेक्शन की आवश्यकता हो, उन्हें तत्काल उपलब्ध कराया जाए।
सं विश्वकर्मा
वार्ता
image