Friday, Apr 26 2024 | Time 10:43 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


अश्लील वीडियो को वायरल करने की धमकी देकर ठगी करने वाले तीन आरोपी गिरफ्तार

भोपाल, 18 जून (वार्ता) मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल की साइबर क्राइम पुलिस ने अश्लील वीडियो बनाकर उसे सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी देकर लोगों से पैंसे ऐंठने वाले तीन आरोपियों को हरियाणा और राजस्थान से गिरफ्तार कर लिया है।
साइबर क्राइम पुलिस के अनुसार भोपाल निवासी एक व्यक्ति की शिकायत पर मामला पंजीबद्ध किया गया और आरोपियों की धरपकड़ के लिए पुलिस की टीम काे हरियाणा और राजस्थान रवाना किया गया। पुलिस ने आरोपी वसीम को फिरोजपुर झिरका मेवात हरियाणा से, आरोपी पुरूषोत्तम और यादराम को अलवर राजस्थान से गिरफ्तार किया। पुलिस ने इनके कब्जे से अपराध मे प्रयुक्त 5 मोबाइल फोन, 3 एटीएम कार्ड, 10 सिम कार्ड, 5 मेमोरी कार्ड और अन्य दस्तावेज जप्त किए।
दरअसल, आरोपी फर्जी फेसबुक आईडी के जरिए लोगों से दोस्ती करते थे तथा उनका वाट्सएप नंबर हासिल कर उन्हें वीडियो काल करते थे। इसके बाद वीडियो कॉलिंग की स्क्रीन रिकॉर्डिंग कर अश्लील वीडियो को सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी देकर लोगों से पैसों की ठगी करते थे। आरोपी मध्यप्रदेश के अलावा भी अन्य राज्य गुजरात, महाराष्ट्र, छतीसगढ, दिल्ली के लोगो को भी इस प्रकार की ठगी का शिकार बना चुके है। इलेक्ट्रानिक साक्ष्यों की एनालिसिस से सामने आया कि आरोपी अभी तक मध्यप्रदेश में 50-60 लोगो को ठग चुके हैं, लेकिन अधिकतर पीडितों द्वारा सामाजिक बदनामी के डर से रिर्पोट नहीं की गयी है।
बघेल
वार्ता
image