Friday, Apr 26 2024 | Time 09:31 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


सहायक यंत्री और उपयंत्री का निलंबन प्रस्ताव भेजा गया

मुरैना, 24 सितंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के सबलगढ़ अनुभाग में पदस्थ विद्युत वितरण कंपनी के सहायक यंत्री और उपयंत्री को उनके द्वारा बरती गई लापरवाही और उदासीनता के आरोप में कलेक्टर बी कार्तिकेयन ने उनके तत्काल प्रभाव से निलंबन का प्रस्ताव चंबल संभागायुक्त को भेजा है।
कलेक्टर बी कार्तिकेयन ने कहा है कि शहर में विद्युत संधारण एवं रख-रखाव की जिम्मेदारी विद्युत विभाग की है। कल सबलगढ़ बस स्टैण्ड पर विद्युत ट्रान्सफार्मर (डीपी) के खुले तारों से एक 12 वर्षीय कोमल जादौन निवासी वीरपुर जिला श्योपुर की करंट लगने मृत्यु हो गई, जो अपने पिता के साथ रिश्तेदारी में आई थी तथा वापस वीरपुर जाने के लिये बस स्टैण्ड पर ट्रन्सफार्मर (डीपी) के सामने से निकल रही थी।
उन्होंने बताया कि कीचड़ होने की वजह से वह अचानक फिसल गई और खुले तारों से उसे करंट लग गया। मौके पर ही उसके परिजनों ने तार से छुड़ाया। तदुपरांत वह बेहोश हो गयी। बच्ची को सिविल अस्पताल सबलगढ़ ले गये, जहां पर चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।
कलेक्टर ने बताया कि प्रथम दृष्टया विद्युत उपकरण ट्रान्सफार्मर (डीपी) के उचित रख-रखाव एवं सतत निगरानी न होने के कारण यह घटना घटित हुई है। इस घटना के लिये प्रथम दृष्टया मध्यप्रदेश मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी सबलगढ़ के सहायक यंत्री अजय कुमार सिंह और उपयंत्री दुर्गेश गौतम को दोषी मानते हुये उन्हें तत्काल प्रभाव से निलंबित करने का प्रस्ताव आज चंबल संभागायुक्त को भेजा है।
सं बघेल
वार्ता
image