Thursday, May 2 2024 | Time 03:03 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


पुनर्विकास योजना के तहत हबीबगंज स्टेशन बनकर तैयार

भोपाल, 01 अक्टूबर (वार्ता) रेलवे की पुनर्विकास योजना के तहत भोपाल का हबीबगंज रेलवे स्टेशन बनकर तैयार हो गया है और अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त इस स्टेशन का उद्घाटन करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आमंत्रित किया गया है।
दिल्ली यात्रा के दौरान गुरुवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने श्री मोदी से मुलाकात में उन्हें इस स्टेशन का उदघाटन करने के लिए आमंत्रित किया।
हबीबगंज स्टेशन को सरकारी निजी साझीदारी (पीपीपी) के तहत पुनर्विकसित किया गया है और यह देश के सबसे बेहतर स्टेशनों में से एक है। माना जा रहा है कि अगले माह नवंबर में इसका औपचारिक उद्घाटन हो सकता है।
इस स्टेशन का पुनर्विकास बंसल पाथवे ने किया है, जो बंसल समूह की कंपनी है। स्टेशन के छह प्लेटफार्म पर एक दिन में औसतन 35 से 40 हजार यात्रियों के आवागमन की संभावना रहेगी। इसके अलावा लगभग 85 जोड़ी ट्रेनों का ठहराव (स्टापेज) यहां रहेगा।
प्रशांत
वार्ता
More News
मोदी के नेतृत्व में सेना अब दुश्मन के घर में घुसकर मारती है: कंषाना

मोदी के नेतृत्व में सेना अब दुश्मन के घर में घुसकर मारती है: कंषाना

01 May 2024 | 11:35 PM

मुरैना, 01 मई (वार्ता) मध्यप्रदेश के कृषि मंत्री एदल सिंह कंषाना ने आज कहा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जब से देश की बागडोर संभाली हैं उन्होंने सेना को सशक्त बनाने का काम किया। श्री मोदी ने हमले का जबाव देने के लिए सेना को खुली छूट दी और हमारे जवानों ने सर्जिकल स्ट्राईक कर पाकिस्तान को घर में घुसकर मारा।

see more..
image