Friday, Apr 26 2024 | Time 07:04 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मध्यप्रदेश में उपचुनावों के लिए सभी भाजपा प्रत्याशी आज और कल में कर देंगे नामांकन: भूपेंद्र

भोपाल, 07 अक्टूबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के नगरीय विकास एवं आवास मंत्री और चुनाव प्रबंधन समिति के संयोजक भूपेंद्र सिंह ने आज कहा कि खंड़वा लोकसभा और तीन विधानसभा सीटों के लिए होने वाले उपचुनाव के लिए सभी भाजपा प्रत्याशी आज और कल में नामांकन पत्र दाखिल कर देंगे।
श्री सिंह ने चुनाव प्रबंधन समिति की बैठक के बाद मीडिया से चर्चा में यह बात कही। उन्होंने कहा कि आज और कल हमारे सभी प्रत्याशी नामाकंन दाखिल करेंगे। आज खंडवा लोकसभा के नामाकंन में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा साथ रहे। कल श्री चौहान और प्रदेश अध्यक्ष श्री शर्मा की मौजूदगी में पृथ्वीपुर और रैगांव में प्रत्याशी नामाकंन दाखिल करने जाएंगे।
चुनाव प्रबंधन समिति की बैठक में लिए गए फैसलों की श्री सिंह ने जानकारी देते हुए कहा कि नवरात्रि के अवसर पर भाजपा के सभी कार्यकर्ता घर-घर जाकर कन्यापूजन करेंगे। 10 अक्टूबर तक सभी मंडल कार्यालयों का शुभारंभ किया जाएगा। 10-14 अक्टूबर के बीच मंडल, बूथ, ग्राम केन्द्र और नगर केन्द के सम्मेलन किए जाएंगे। 15 अक्टूबर को हमारे सभी कार्यकर्ता भाजपा ध्वज को घर घर जाकर लगाएंगे।
चुनाव प्रबंधन समिति के संयोजक ने कहा कि विजयादशमी के अवसर पर विजय का संकल्प लेकर हमारे कार्यकर्ता निकलेंगे। सभी 11 विधानसभाओं में प्रत्येक भाजपा कार्यकर्ता के घर पर भाजपा के ध्वज का पूजन होगा। चुनाव समिति की बैठक प्रत्येक दिन होगी। मुख्यमंत्री प्रत्येक विधानसभा में सात सभाएं करेंगे।
परिवारवाद और वंशवाद के आरोपों पर उन्होंने कहा कि भाजपा में परिवादवाद और वंशवाद के आधार पर टिकट नहीं दिए जाएंगे। इसलिए आपने खंडवा में देखा कि वहां केन्द्रीय नेतृत्व ने हमारे वरिष्ठ कार्यकर्ता को टिकट दिया है। इसी तरह रैगांव में भी प्रतिमा बागरी को टिकट दिया है। सुलोचना रावत और शिशुपाल यादव के टिकट पर मंत्री श्री सिंह नेक कहा कि शिशुपाल यादव पिछले विधानसभा चुनाव के समय ही भाजपा में शामिल हो गए थे। वे पिछले ढ़ाई साल से भाजपा कार्यकर्ता के रूप में पार्टी की जिम्मेदारियों का निर्वहन कर रहे है।
जोबट के मामले में उन्होंने कहा कि भाजपा में कोई अच्छा नेता आता है और अगर वह योग्य है तो उसे प्रत्याशी बनाया जाएगा। कांग्रेस छोड़कर लोग इसलिए आ रहे है, क्योंकि उन्हें कांग्रेस में अपना राजनैतिक भविष्य नजर नहीं आ रहा है।
कांग्रेस में न नीति है न रीति है। इसलिए कांग्रेस के लोग हताश हैं निराश हैं। भाजपा राष्ट्रीय कार्यसमिति की घोषणा पर उन्होंने कहा कि वे सभी सम्मानीय नेताओं को बधाई देते हैं।
बघेल
वार्ता
image