Friday, Apr 26 2024 | Time 18:57 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार ने अपने वादे पूरे नहीं किए - कमल

खरगोन, 12 अक्टूबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के कृषि मंत्री कमल पटेल ने आज आरोप लगाते हुए कहा कि पूर्ववर्ती कमलनाथ सरकार ने अपने 15 माह के कार्यकाल के दौरान अपने वादे पूरे नहीं किए।
श्री पटेल ने खंडवा संसदीय उपचुनाव के मद्देनजर खरगोन जिले के झिरन्या के शिवना में भाजपा कार्यकर्ता सम्मेलन के बाद पत्रकारों से चर्चा में यह आरोप लगाया। श्री पटेल ने कहा कि कांग्रेस ने महिलाओं, युवाओं और अन्य वर्गों से अनेक वादे किए थे, लेकिन उसकी सरकार बनने पर वे पूरे नहीं किए गए। उन्होंने कहा कि 15 माह की सरकार के दौरान भ्रष्टाचार रहा और उस समय के कांग्रेस नेताओं के कारण सरकार गिर गयी। और फिर से भाजपा की सरकार बन गयी।
श्री पटेल ने आरोप लगाया कि तत्कालीन सरकार के दौरान ग्राम पंचायतों में भी भ्रष्टाचार व्याप्त रहा। उन्होंने खंडवा के पूर्व सांसद एवं भाजपा नेता नंदकुमार सिंह चौहान का जिक्र करते हुए कहा कि आम जनता से उनका गहरा जुड़ाव था। उन्होंने कहा कि सही मायने में ज्ञानेश्वर पाटिल (भाजपा प्रत्याशी) उनके दत्तक पुत्र हैं और उनके अधूरे कार्य को वह पूर्ण करेंगे। उन्होंने श्री नंदकुमार सिंह चौहान के पुत्र हर्षवर्धन के भी सक्रिय हो जाने की बात का उल्लेख करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी के लिए पहले देश है फिर पार्टी।
उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी कार्यकर्ता आधारित पार्टी है और इसमें लेश मात्र भी असंतोष नहीं है। उन्होंने कहा कि पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष अरुण यादव कहते हैं कि फसल वह बोते हैं और काट दूसरा ले जाता है। इससे स्पष्ट है कि कांग्रेस में आपसी घमासान चरम पर है। उन्होंने शायराना अंदाज में कांग्रेस पार्टी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि 'एक दिल के टुकड़े हजार हुए कोई इधर गिरा कुछ कोई उधर गिरा।'
सं नाग
वार्ता
image