Friday, Apr 26 2024 | Time 18:51 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


पुलिस आईटीआई भोपाल और एसबीसी मुंबई के बीच हुआ एमओयू, पुलिसकर्मियों के बच्‍चे होंगे प्रशिक्षित

भोपाल, 13 अक्‍टूबर (वार्ता) मध्‍यप्रदेश पुलिस परिवार के बच्‍चों को जॉब ओरिएन्‍टेड कोर्स कराने के लिए आज पुलिस आईटीआई भोपाल और स्‍कूल ऑफ ब्रॉडकॉस्टिंग एंड कम्‍यूनिकेशन (एसबीसी) मुंबई के मध्‍य एमओयू पर हस्ताक्षर हो गए है। इससे अब पुलिसकर्मियों के बच्चे एक्टिंग,वीडियो एडिटिंग जैसी आधुनिक विधाओं में भी प्रशिक्षित हो सकेंगे।
अतिरिक्‍त पुलिस अधीक्षक पुलिस आईटीआई भोपाल श्रीमती सुमन गुर्जर ने बताया कि इस एमओयू पर विशेष पु‍लिस महानिदेशक (प्रशिक्षण) श्रीमती अरूणा मोहन राव और एसबीसी डायरेक्‍टर डॉ. तुषिर चौधरी ने हस्‍ताक्षर किए। उन्होंने बताया कि एसबीसी के सहयोग से पुलिस परिवार के बच्‍चों के लिए लघु अवधि के जॉब ओरिएन्‍टेड प्रशिक्षण जैसे एंकरिंग एवं टीवी होस्टिंग, कॉपीराईटिंग फॉर एडवर‍टा‍ईजिंग, डॉक्‍यूमेंटरी फिल्‍म मेकिंग, फिल्‍म एंड टीवी प्रोडक्‍शन, मोबाइल जर्नलिज्‍म, फोटोग्राफी एंड वीडियोग्राफी, पॉडकास्‍ट, पब्लिक रिलेशन, रेडियो जॉकी एंड वायसिंग, रिपोटिंग, स्क्रिप्‍ट राईटिंग, थियेटर एंड एक्टिंग, वीडियों एडिटिंग और राईटिंग स्किल के शुरू किए गए हैं।
उन्होंने बताया कि एसबीसी को भोपाल की माखनलाल यूनिवर्सिटी की संबद्धता प्राप्‍त है। एक सप्‍ताह में ही दो प्रतिष्ठित संस्‍थानों से एमओयू पुलिस परिवार के बच्‍चों के उज्‍जवल भविष्‍य निर्माण तथा उन्हें रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने में सहायक होंगे। प्रवेश प्रक्रिया पूर्व की तरह ही होगी। उन्‍होंने बताया कि आईटीआई परिसर में छात्र,छात्राओं के हॉस्‍टल, लायब्रेरी, प्‍लेग्राउंड, जिम, हॉस्पिटल, मेस तथा शासन नियमानुसार स्‍कॉलरशिप की सुविधा भी उपलब्‍ध है। इन कोर्स में नई तकनीकी के माध्‍यम से विद्यार्थियों को पढ़ाया जाएगा।
विश्वकर्मा
वार्ता
image