Friday, Apr 26 2024 | Time 08:49 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


आदेश के प्रति कोताही बरतने पर दो पुलिसकर्मी निलंबित

मुरैना, 23 अक्टूबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुरैना जिले में पुलिस अधीक्षक की आदेश की अवहेलना करने पर थाना प्रभारी सहित दो पुलिस कर्मचारियों को दंडित किया गया है।
पुलिस सूत्रों के अनुसार सरायछोला थाना क्षेत्र स्थित चंबल के बीहड़ में जुआ खेल रहे लोगों को पकड़ने का आदेश का पालन न करने पर थाना प्रभारी को लाइन अटैच और बीट प्रभारी एवं एक पुलिस आरक्षक को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।
पुलिस अधीक्षक ललित शाक्यबार को मुखबिर से सूचना मिली कि सरायछोला थाना क्षेत्र स्थित चंबल के बीहड़ में जुआ का एक बड़ा फड़ संचालित है और वहां पर एक दर्जन से अधिक जुआरी जुआ खेल रहे हैं। पुलिस अधीक्षक ने क्षेत्र के थाना प्रभारी जितेंद्र नगाइच को निर्देश दिये कि वे तुरन्त फड़ पर छापा मारकर जुआरियों के पकड़े लेकिन उन्होंने उनके निर्देशों का पालन नहीं किया। पुलिस अधीक्षक ने नगर पुलिस अधीक्षक अतुल सिंह के नेतृत्व में पुलिस बल भेजकर जुआ के अड्डे पर छापा मारा गया जहां से पुलिस ने आठ जुआरियों को जुआ खेलते रंगे हाथों पकड़ लिया।
पुलिस ने जुआरियों से 09 मोबाइल दो बाईक तथा एक लाख 74 हजार रुपये की नगदी बरामद की। कार्य के प्रति लापरवाही बरतने पर थाना प्रभारी लाइन को अटैच कर दिया गया है जबकि बीट के प्रभारी एसआई संतोष बाबू गौतम और पुलिस आरक्षक पुष्पेंद्र सिंह को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।
सं नाग
वार्ता
image